हिसार

एड्स काऊंसलर व लैब टेक्नीशियन ने कोरोना काल में ईमानदारी से निभाई अपनी ड्यूटी : डा. बलकार

एड्स कर्मियों को कोरोना यौद्धा मानते हुए प्रोत्साहन राशि का लाभ दे प्रदेश सरकार

हिसार,
हरियाणा राज्य एड्स नियंत्रण कर्मचारी एसोसिएशन के पूर्व राज्य प्रधान बलकार सिंह पूनिया ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरह एड्स कर्मचारियों को कोरोना यौद्धा मानते हुए पांच हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि का लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय एड्स विभाग के काऊंसलर व लैब टेक्नीशियन ने अपनी भूमिका बहुत ईमानदारी से निभाई है।
डा. बलकार सिंह पूनिया ने कहा कि काऊंसलर ने जहां कोरोना से ग्रसित लोगों को काऊंसलिंग से उनको कोरोना से लडऩे की हिम्मत दी और आइसोलेशन वार्ड जैसे हाई रिस्क एरिया मे अपनी ड्यूटी दी, वहीं लैब टेकनीशियन ने कोविड सैंपलिंग मे दिन-रात अपनी ड्यूटी दी है। कोरोना काल में एचआईवी से ग्रसित मरीजों को, जो किसी कारण से दवाई लेने नहीं आ सके उनको घर पर दवाई पहुंचाने का कार्य भी किया है। एड्स से जागरूकता अभियान मे भी एड्स कर्मचारियों ने बहुत अच्छा कार्य किया है।
डा. बलकार सिंह पूनिया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर रहे सभी अनुबंध कर्मचारियों के सर्विस बायलाज बने हुए है परंतु एड्स कर्मचारियों कोअभी तक इनमें से किसी का भी लाभ नही मिला है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि स्वास्थ्य विभाग की इस छोटी सी श्रेणी को भी सभी प्रकार के लाभ दिये जाएं। उन्होंने बताया कि एड्स विभाग के कर्मचारी जिला स्तर के हस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी काम करते है, जिससे इनका सीधा जुड़ाव जनता के साथ है। एड्स कर्मचारियों की संख्या 500 के लगभग है, इसलिए सरकार के खजाने पर भी ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ेगा और एड्स नियंत्रण कर्मचारी दोगुने जोश से काम करेंगे।

Related posts

वरिष्ठ नागरिकों के कल्याणार्थ केयरवेल मुहिम को दिया जाएगा मूर्त रूप : डा. दलबीर सैनी

प्रदीप बुधवार सर्वसम्मति से प्रदेशाध्यक्ष व प्रदीप रोहिल्ला महासचिव निर्वाचित

आदमपुर में बुधवार की सुबह आंधी और बारिश ने दी दस्तक