स्कूल न्यूज

शांति निकेतन : बरगद की छांव समान है पिता का साया – राजेंद्र

आदमपुर,
जिस प्रकार वटवृक्ष अपनी विशाल छाया तले सबको आश्रय देता है, अपनी शाखाओं में सैंकड़ों नीड़ पालता है, उसी प्रकार एक परिवार में पिता का साया सुकून और सुरक्षा का अहसास देता है। फादर्स डे शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल राजेंद्र ने अपने विचार रखते हुए यह शब्द कहे।

विश्व भर में पिता के प्रयासों के प्रति सम्मान व कृतज्ञता प्रकट करने के लिए जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है। विद्यालय में अवकाश के चलते बच्चों ने अपने घर से ही पिता के प्रति अपने स्नेह को प्रदर्शित करती विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया और अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा किए।
इस अवसर पर बच्चों के लिए तस्वीर बनाओ, कविता लेखन, कार्ड बनाओ, नारा लेखन, पेंटिंग प्रतियोगिता, पोस्टर बनाओ, भाषण प्रतियोगिता और काव्य पाठ के साथ साथ पिता और बच्चे के समूह नृत्य जैसी मनोरंजक स्पर्धाओं का आयोजन किया गया।
चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी और वाईस चेयरमैन डॉ. युद्धवीर बिश्नोई ने बच्चों को शुभाशीष दिया और उन्हें कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपनी लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में काम करने का संदेश दिया, ताकि अपने पिता के सपनों को साकार कर उनकी परवरिश का कुछ प्रतिफल अदा कर पाएं।

Related posts

आदमपुर की बेटियों ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में रचा इतिहास

मदर्स प्राइड स्कूल: फिर बना आदमपुर टॉपर, 10वीं परीक्षा परिणाम में टॉप थ्री स्थान पर कब्जा

Jeewan Aadhar Editor Desk

निशा मिस व महंत बने मिस्टर फेयरवैल

Jeewan Aadhar Editor Desk