स्कूल न्यूज

….तो डायनासोर की तरह मानव सभ्यता भी इतिहास बन जायेगी

प्रणामी स्कूल के टेलेंट शो में विद्यार्थियों ने बिखेरे कला के रंग

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टेलेंट शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत समाजसेवी कृष्ण काकड़ व चैयरमेन अशोक बंसल ने ​द्वीप प्रज्ज्वलित करके की। जबकि अध्यक्षता प्राचार्य राकेश सिहाग ने की। सांस्कृतिक कार्यक्रम अध्यक्ष प्रोमिला बिश्नोई ने बताया कि टेलेंट शो में 78 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने नृत्य, कविता, भाषण व ड्राइंग प्रतियोगिता के जरिए अपनी कला का प्रदर्शन किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आरंभ कोमल द्वारा लिखित मां सरस्वती की वंदना से किया गया। इसके बाद विद्यार्थियों ने हरियाणवीं, पंजाबी व राजस्थानी लोकगीतों तथा देशभक्ति के गीतों पर नृत्य करके अपनी कला का लोहा मनवाया। भाषण प्रतियोगिता के दौरान प्रतीक ने पर्यावरण प्रदूषण पर चिंता व्य​क्त करते हुए कहा कि आज धरती, हवा, पानी और खाना सब जहरीला हो चुका है। यदि इसी प्रकार से मानव प्रदूषण फैलाता रहा तो इस धरा पर लाशों के ढेर लग जायेंगे और डायनासोर की तरह की मानव सभ्यता भी इतिहास का विषय बन जायेगा।

मंच संचालन कर रहे निखिल व दीक्षा ने टेलेंट शो के लाभ पर विस्तृत प्रकाश डाला। स्कूल के चैयरमेन अशोक बंसल ने कहा कि प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के जरिए विद्यार्थियों में छिपी कला को निखारने में मदद मिलती है। वहीं समाजसेवी कृष्ण काकड़ ने हास्य रचनाओं के माध्यम विद्यार्थियों को सदा पॉजिटिव सोच के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया। प्राचार्य राकेश सिहाग ने प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए कहा कि आज के बच्चे कल के भारत का निर्माण करेंगे। ऐसे में उनकी प्रतिभा को निखारने का कार्य स्कूल करता है।

निर्णायक मंडल में शामिल सीए नवीन अग्रवाल, उर्मिला, सविता, पूनम, अनिता शर्मा, कोमल व संजिका शामिल रहे। भाषण प्रतियोगिता में प्रतीक ने प्रथम व दिक्षांत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। काव्य पाठ में अक्षरा व मिताली ने प्रथम, वकील व रजत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मुस्कान व सचिन ने सनियर वर्ग में बाजी मारी वहीं भविष्य व मनीशा उत्कृष्ठ प्रदर्शन करके खूब तालियां बटोरी। नृत्य प्रतियोगिता में अवनि, यश व प्रिया ने प्रथम, रिद्धी, ललिता, रोशनी व राधिका ने द्वितीय व प्रतिक्षा, परी फोर्थ, व परी आर्ट्स ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Related posts

प्रणामी स्कूल में ‘पढ़ाई के साथ कमाई’ पद्धति आरंभ, विद्यार्थियों ने नींबू का आचार बनाकर बेचा

Jeewan Aadhar Editor Desk

पृथ्वी दिवस पर बताई पेड़-पौधों की महता

हिन्दी भाषा के समुचित उपयोग से ही वास्तविक तरक्की संभव है – पपेन्द्र ज्याणी

Jeewan Aadhar Editor Desk