हिसार

एचएयू में विद्यार्थी स्मार्ट क्लास रूम में करेंगे पढ़ाई : कुलपति

प्रथम चरण में स्नातकोत्तर स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया, जल्द ही सभी कॉलेजों में बनाए जाएंगे स्मार्ट रूम

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के विद्यार्थी जल्द ही स्मार्ट क्लास रूम में पढ़ाई करते नजर आएंगे। इसके लिए प्रथम चरण की शुरूआत हो चुकी है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर कम्बोज ने कृषि महाविद्यालय के सस्य विज्ञान विभाग में स्नातकोत्तर कक्ष का उद्घाटन कर इसकी विधिवत रूप से शुरूआत की है। स्नातकोत्तर कक्ष के उद्घाटन से कृषि महाविद्यालय के स्नातकोत्तर और पीएचडी के विद्यार्थियों को लाभ होगा। उद्घाटन के उपरांत कुलपति ने कहा कि जल्द ही विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में स्मार्ट कक्ष बनाएं जाएंगे जिसमें विद्यार्थियों को आधुनिक सेवाएं प्रदान की जाएंगी जिसमें इंटरनेट सेवाएं, मल्टीमीडिया, टच स्क्रीन एलईडी व अन्य आवश्यक सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का हमेशा प्रयास रहता है कि विद्यार्थियों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जाएं। इसके लिए समय-समय पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के संस्थानों के साथ आदान-प्रदान कार्यक्रम आयोजित करवाए जाते हैं ताकि विद्यार्थियों का उसी अनुसार प्रदर्शन हो सके। स्मार्ट रूप कक्षा के उद्घाटन के अलावा कृषि महाविद्यालय की कैंटीन का भी उद्घाटन किया गया, जो बाहर से आने वाले आगंतुकों व किसानों के लिए लाभदायक होगी। कुलपति ने कहा कि इस कैंटीन में न्यूनतम दर पर उत्पादों की बिक्री की जानी चाहिए ताकि सभी इसका आसानी से लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि कैंटीन में साफ-सफाई व कोरोना महामारी के दौरान केंद्र व राज्य सरकार की जारी सभी हिदायतों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।
कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एके छाबड़ा ने कुलपति का स्वागत करते हुए कृषि महाविद्यालय की विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों से अवगत कराया। इस अवसर पर कुलपति के ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, कुलसचिव डॉ. राजवीर सिंह, अनुसंधान निदेशक डॉ. एसके सहरावत, विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. रामनिवास ढांडा, गृह विज्ञान महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. बिमला ढांडा, मानव संसाधन निदेशक डॉ. एमएस सिद्धपुरिया, डॉ. अमरजीत कालड़ा, वित्त नियंत्रक नवीन जैन, सस्य विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. एसके ठकराल सहित सभी अधिष्ठाता, निदेशक एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

ग्रामीण प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की जरूरत : एसडीएम नैन

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुंड़ागर्दी की हद : घर में मारपीट करके लूटे 12.5 लाख रुपए, शमशान घाट तक पीछा करके किए वाहन क्षतिग्रस्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

परिवहन विभाग को निगम बनाने के प्रयास में सरकार : किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk