हरियाणा हिसार

भजनलाल शासन के बाद फिर लौटे आदमपुर अस्पताल के अच्छे दिन

आदमपुर
स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में चिकित्सकों की कमी से जूझते और बिना महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) के सहारे चल रहे आदमपुर स्वास्थ्य केंद्र के अब अच्छे दिन आ गए है। दरअसल, राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने चंडीगढ़ में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर आदमपुर के सामान्य अस्पताल में 4 चिकित्सकों की नियुक्ति करवाई है। इसके साथ ही सांसद डॉ. चंद्रा ने आदमपुर अस्पताल के लिए 2 करोड़ 23 लाख रुपए की राशि अस्पताल की बिल्डिंग की मरम्मत एवं नवीनीकरण के लिए स्वीकृत करवाई है। खास बात यह है कि यह पूरी राशि रिलिज हो चुकी है, अब संबंधित विभाग बिल्डिंग में सुधार के कार्य को जल्द शुरू करेगा। राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से जिला के तमाम अस्पतालों में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने मंत्री से आग्रह किया कि जिन अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी है, उन्हें जल्द पूरा करवाया जाए, ताकि जनता को बेहतर ईलाज मिल सके। डॉ. चंद्रा ने आदमपुर के अस्पताल में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) की कमी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं की जांच एवं उन्हें ईलाज मुहैया करवाने तथा नवजात बच्चों को टिकाकरण करने जैसे कार्यों को करने में एएनएम की अहम भूमिका होती है। जनसंख्या के हिसाब से आदमपुर अस्पताल में 4 एनएमएम की जरूरत है। लेकिन वहां एक भी एएनएम नहीं है। ऐसे में उन्होंने जब तक रेगुलर कैडर से 4 एएनएम की नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक आदमपुर में जल्द 4 एएनएम पोस्ट अनुबंध के आधार पर नियुक्त करने की भी मांग की। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डॉ. सुभाष चंद्रा की मांगों पर गौर करते हुए कई मांगों को स्वीकृति दे दी है।

इन चिकित्सकों की हुई नियुक्ति-
जिन चिकित्सकों की आदमपुर के नागरिक अस्पताल में नियुक्ति हुई है, उनमें डॉ. अनिल, डॉ. अभिषेक, डॉ. नरेंद्र कौशिक, डॉ. रशीद शामिल है। प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक सतीश अग्रवाल ने इस बाबत ऑर्डर जारी कर दिए है। खास बात यह है कि इन चिकित्सकों में फिजिशियन की नियुक्ति भी हुई है।
ब्लड बैंक और निकू वार्ड की भी उठाई मांग-
राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष आदमपुर अस्पताल में निकू वार्ड और ब्लड बैंक की स्थापना करने की भी मांग की। इसके अलावा डॉ. चंद्रा आदमपुर अस्पताल के लिए अपने सांसद निधि कोटे से एंबलुैंस देने की बात पर पहले ही मोहर लगा चुके है। यानि अब जल्द ही आदमपुर एरिया में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होता नजर आएगा।
लोगों को मिले बेहतर ईलाज- डॉ. चंद्रा
जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाना सरकार का फर्ज है। मैनें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से हिसार जिला के अस्पतालों में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं बारे चर्चा की है। मंत्री विज ने आश्वासन दिया है कि जिले के अस्पतालों में आ रही तमाम दिक्कतों को दूर करवाया जाएगा।

Related posts

बस पास सुविधा देकर स्व. चौधरी देवीलाल ने किया था बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे को साकार: दलबीर किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिकारियों की लापरवाही के चलते परेशान आमजन, सीएम ने सुनी 82 लोगों की समस्याएं

जीवन में विनय व अनुशासन सिखाता अणुव्रत : विद्या सागर जैन