हिसार

सोसायटी स्टाफ का राजकीय पॉलिटेक्निक में विलय के विरोध में गेट मीटिंग

आदमपुर,
हरियाणा राजकीय पोलिटेकनिक सोसायटी संस्थाओं का हरियाणा के राजकीय पॉलिटेक्निक में विलय करने का आदमपुर में जमकर विरोध किया गया। इस दौरान राजकीय बहुतकनिकी संस्थान में प्राध्यापकों व विभागाध्यक्षों ने गेट मीटिंग की। गेट मीटिंग में सोसायटी संस्थाओं का राजकीय पॉलिटेक्निक में विलय होने को अन्याय बताया गया।
इस दौरान वक्ताओं ने बताया कि सोसायटी में स्टाफ का चयन केवल उसी सोसायटी के लिए किया गया था। इन्हें ना तो कहीं मर्ज किया जा सकता है और ना ही उनका स्थानांतरण हो सकता है। लेकिन अब सोसायटी में नियुक्त स्टाफ जल्द से जल्द प्रमोशन लेकर राजकीय पॉलिटेक्निक में विलय होने की फिराक में है। यदि ऐसा होता है तो यह सीधे तौरे पर राजकीय पॉलिटेक्निक के स्टाफ के साथ अन्याय होगा। यह उनके अधिकारों पर अतिक्रमण के समान ही होगा।
वक्ताओं ने बताया कि एक प्राध्यापक 1997—98 में राजकीय पॉलिटेक्निक में लगा वह आज भी प्राध्यापक पद पर ही कार्यरत है। लेकिन सोसायटी में जो स्टाफ 2007 या उसके बाद लगा है, वह आज विभागाध्यक्ष बनने की तैयारी में है। ऐसे में ये सीधे—सीधे राजकीय पॉलिटेक्निक के स्टाफ के साथ कुठारघात है। यदि ऐसा होता है तो उसका जमकर विरोध किया जायेगा।
वहीं राजकीय पॉलिटेक्निक संगठन का एक दल मंत्री अनिल विज से मिला और पूरे मामले से अवगत करवाया। इस दौरान मंत्री अनिल विज ने साफ किया कि वे पूरे मामले को गंभीरता से लेंगे और किसी भी राजकीय पॉलिटेक्निक स्टाफ के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।

Related posts

उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूति देने का प्रयास : एमडी

लुवास प्राध्यापक संघ ने किया मेनका गांधी के खिलाफ रोष प्रदर्शन

रेहड़ी लगाने वालों को मिलेगा 10 हजार का लोन