फतेहाबाद

श्री कृष्ण प्रणामी गोशाला सुलीखेड़ा में उपायुक्त ने किया नवनिर्मित शैड का किया उद्घाटन

भट्टू,
उपायुक्त महावीर कौशिक ने बुधवार को जिला के गांव सुलीखेड़ा में स्वामी सदानंद प्रणामी गोसेवा चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में श्री कृष्ण प्रणामी गोशाला व नंदीशाला में 10 लाख रुपये की लागत के बने शैड का उद्घाटन किया और गोशाला में पौधारोपण किया। इस मौके पर उपायुक्त ने ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव बारे विस्तार से जानकारी देते हुए जागरूक किया। उन्होंने आह्वान किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इसके अलावा इस महामारी से बचाव के लिए कोविड-19 के उचित व्यवहार जैसे फेस मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस रखना आदि की भी पालना करें।
इस मौके पर उपस्थितजन को संबोधित करते हुए उपायुक्त महावीर कौशिक ने कहा कि गोमाता से हमारा अटूट रिश्ता है। गोमाता में सभी देवी-देवता भी निवास करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को बेसहारा पशुओं तथा जरूरतमंद व्यक्तियों को आश्रय देने के लिए आगे आना चाहिए। नागरिक अपना परम कर्तव्य समझते हुए बेसहारा पशुओं को नजदीकी गोशाला या नंदीशाला में पहुंचाने का कार्य करें। उपायुक्त ने गोशालाओं में नस्ल सुधार के लिए काम करने का आह्वान किया और कहा कि गऊशालाएं नस्ल सुधार के लिए आगे आएं, इस कार्य में सरकार भी उनकी हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाएगी।
उपायुक्त कौशिक ने कहा कि गोमाता में भगवान का वास है। हर व्यक्ति गोमाता तथा अपने माता-पिता की सच्चे दिल से सेवा करें। अपने माता-पिता को भगवान का रूप समझे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व बेसहारों की निस्वार्थ भाव से सेवा करना पुण्य का कार्य है। समाज के हर व्यक्ति को इसमें अपना योगदान देना चाहिए। उपायुक्त ने गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया और कहा कि गोशालाएं गऊ के गोबर, मूत्र से बनने वाले उत्पाद बनाकर आमदनी कर सकती है। इसके लिए जरूरी उपकरण पर सरकार भी सहायता राशि प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि गोशालाएं गोबर गैस प्लांट लगाए उसके लिए गोसेवा आयोग द्वारा सहायता दी जाएगी। इस मौके पर डीडीएएच डॉ. काशी राम, नायब तहसीलदार बलराम, गोभक्त एवं समाजसेवी विनोद तायल, अशोक भुक्कर, गोशाला के प्रधान गोपाल गोदारा, राम कृष्ण फौजी, राम प्रताप गोदारा, सुरेश सोलंकी, सुनील कुकणा आदि गोभक्त उपस्थित रहे।

Related posts

आधार कार्ड ने मिलवा दिया 4 साल पहले बिछड़ी बेटी से

नागरिक संशोधन बिल के खिलाफ देशभर में माकपा का प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा पुलिस के इन जवानों को कर रहा है हर कोई सलाम