हिसार

कर्मचारियों व आम जनता के हितों पर हमला कर रही सरकार : धर्मबीर फोगाट

सकर्स ने 15 जुलाई के प्रतिरोध दिवस की तैयारियों को लेकर किया मंथन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक सर्व कर्मचारी संघ कार्यालय में जिला वरिष्ठ उपप्रधान राजेश बागड़ी की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव नरेश गौतम ने किया। बैठक में सर्व प्रथम कोरोना संक्रमित होने के कारण जिन कर्मचारियों का निधन हुआ है व अन्य को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक में 15 जुलाई के प्रतिरोध दिवस की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठनकर्ता धर्मबीर फोगाट ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में केंद्र की एनडीए सरकार लगातार नव उदारीकरण की नीतियों को तेजी से लागू करते हुए कर्मचारी, किसान, मजदूर व आम जनता विरोधी फैसले ले रही है। करोना महामारी की आड़ में सरकार पूंजीपतियों को मुनाफा पहुंचाने के लिए देश की मेहनतकश जनता की खून पसीने की कमाई से खड़े किए गए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण कर रही है। केंद्र सरकार का एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन की बहाली, ठेका प्रथा समाप्त कर अनुबंधित कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर घोर उपेक्षा पूर्ण रवैया जारी है। महंगाई भत्ते पर जनवरी 2020 से लगाई गई रोक लगाई हुई है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने प्रीमेच्योर रिटायरमेंट का सर्कुलर जारी कर कर्मचारियों पर एक और हमला बोल दिया है। इसके साथ ही पूंजी पतियों के हकों में जहां श्रम कानूनों को बदल दिया गया है। वहीं किसान खेती विरोधी कानूनों को संसद में जबरदस्ती पास कर दिया गया है। केंद्र व राज्य सरकार सार्वजनिक सेवाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य ,जनस्वास्थ्य, बिजली व परिवहन समेत सभी का निजीकरण कर रही है। इसके चलते जहां जन सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है। वहीं रोजगार के अवसर खत्म होने से रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी बढ़ रही है।
बैठक को संबोधित करते हुए राजेश बागड़ी, नरेश गौतम, पवन कुमार व अशोक सैनी ने कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात कर रही है और कर्मचारियों की मांगों को लेकर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाए हुए है, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर डीसी रेट का वेतन अनुभव के आधार पर देने की मांग को लेकर सर्व कर्मचारी संघ अनेकों बार डीसी से मिलकर जल्द लागू करने की मांग कर चुका है, लेकिन इसे अभी तक लागू नहीं किया गया है। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का 6-6 महीने के बकाया वेतन के भुगतान और नगर निगम के कुछ आउट सोर्सिंग कर्मचारी पे रोल पर होने से वंचित हैं उन्हें पे रोल पर किया जाए आदि मांगों को लेकर लगातार आवाज उठाई जा रही है, जिनका अभी तक समाधा नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि डीए व पुरानी पैंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर 15 जुलाई को प्रतिरोध दिवस मना कर हिसार, हांसी, नारनौंद, बरवाला, उकलाना, आदमपुर व अग्रोहा ब्लॉकों पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
जिला सचिव नरेश गौतम ने बताया कि 15 जुलाई के प्रतिरोध दिवस को लेकर विभागों में पम्पलेट बांटते हुए गेट मीटिंग की जा रही हैं। प्रतिरोध दिवस को लेकर कर्मचारियों में भारी जोश व उत्साह है।
बैठक में हिसार ब्लॉक से बिशन सिंह, ओम प्रकाश माल, विनोद प्रभाकर, हांसी से रविन्द्र शर्मा, बरवाला से मनोहर लाल, नारनौंद से विकास गौतम, आदमपुर से रामसुरत, दीनदयाल, अग्रोहा ब्लॉक से कृष्ण कुमार, रमेश, दीपक लोट, रणबीर रावत, जयबीर सिंह, सुरजीत सिंह व छोटे लाल आदि ने भी अपने विचार रखे।

Related posts

प्रणामी स्कूल में हवन, पौधारोपण व कलम आवंटन से नववर्ष मनाया

प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना के जैन बने जिला प्रभारी

बेहतर उत्पादन व मुनाफे के लिए सब्जियों की संरक्षित खेती जरूरी

Jeewan Aadhar Editor Desk