हिसार

कर्मचारियों के हितों की अनेदखी कर रही सरकार : अमृत शर्मा

हरियाणा कर्मचारी महासंघ की नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ की नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी की बैठक शुक्रवार को रोडवेज कर्मचारी यूनियन कार्यालय में जिला प्रधान अमृत शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव देशराज वर्मा ने किया। बैठक में कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान अमृत शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करते हुए लगातार कर्मचारी विरोधी निर्णय ले रही है। सरकार विभागों में रिक्त पड़े पदों पर स्थाई भर्ती करने की बजाय विभागों को निजीकरण की ओर धकेलने का काम कर ही है। उन्होंने कहा कि संगठन कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने और समान काम समान वेतन आदि मुद्दों को लगातार उठा रहा है लेकिन सरकार इन मुद्दों की लगातार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि महासंघ की मांग है कि कर्मचारियों को डीए का एरियर सहित भुगतान किया जाए, ठेकेदार प्रथा को बंद किया जाए, निजीकरण की नीतियों को वापस लिया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, समान काम समान वेतन लागू किया जाए, सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों को स्थाई भर्ती से भरा जाए व पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए। उन्होंने बताया कि बैठक में ब्लॉकों में बैठक करने का निर्णय लिया गया, ताकि कर्मचारियों की मांग व मुद्दों को बेहतर तरीके से उठाया जा सके।
बैठक को पूर्व प्रधान सत्यवान बधाना, जिला सचिव देशराज वर्मा, उपप्रधान चांदराम व मनीराम, सहसचिव सतबीर, मुख्य संगठन सचिव सोनू, संगठन सचिव सुरेश, कैशियर दीपक कुमार, प्रेस सचिव राजकुमार यादव, ऑडिटर जयभगवान, ब्लॉक प्रधान शमशेर सिंह व नोवा सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

तेरापंथ जैन समाज ने सैक्टर 3-5 में मजूदर कालोनी व अन्य क्षेत्रों में वितरित की राशन किट

सांसद बृजेंद्र सिंह ने खुला दरबार लगाकर सुनी जनता की समस्याएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएम की 22 सितम्बर की रैली का जाट समुदाय करेगा विरोध

Jeewan Aadhar Editor Desk