हिसार

हिसार तहसील में भ्रष्टाचार : गुजरात बैठी महिला की रजिस्ट्री हो गई हिसार में

हिसार,
प्रदेश सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद भी रजिस्ट्रियों में गड़बड़ी के मामले रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। हद वाली बात तो यह है कि गुजरात में बैठी महिला की नाम से हिसार में रजिस्ट्री हो गई। जबकि बहबलपुर की बेटी ओर तलवंडी राणा की बहु 72 वर्षीय धन्नो महिला गुजरात में एक शादी के कार्यक्रम में भाग ले रही है। इस मामले में गांव बहबलपुर के नंबरदार जगमाल सिंह से लेकर तत्कालीन तहसीलदार तक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए महिला ने हिसार पुलिस को शिकायत दी है।

पुलिस ने भी मामले में तत्परता दर्र्शाते हुए कागजात में महिला के अंगूठों के निशान के आधार पर उसकी पहचान कर ली है। फर्जी तौर पर रजिस्ट्री में खड़ी महिला से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मामले की तह तक जाने के लिए हिसार तहसील में वर्ष 2012-13 में रजिस्ट्री नंबर 16769 का पूर्ण रिकार्ड तलब किया है। इसमें रजिस्ट्री में लगे दस्तावजों व गवाहों व अधिकारियों की पहचान की जा रही है। मामले में जल्द बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

वीरवार सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी को दी शिकायत में महिला ने कहा है जिस समय हिसार में रजिस्ट्री हुई तो वो गुजरात में थी। महिला के अनुसार वह अपने बड़े बेटे के साथ लंबे समय से गुजरात में ही रह रही थी। कुछ समय पूर्व जब में गुजरात से वापस आई तो मुझे पत्ता चला कि उसके भतीजों ने उसके स्थान पर गांव बहबलपुर निवासी महिला जमना पत्नी नरसी को खड़ी करके व उसके अंगूठे लगवा कर मेरी व मेरी बड़ी बहन की जमीन हड़प ली।

महिला के अनुसार धोखाधड़ी में गांव बहबलपुर निवासी जगमाल नंबरदार जाति कुम्हार एवं उसका एक ओर सहयोगी गवाह, तत्कालीन तहसीलदार व मेरे भतीजे सोनू, रामगोपाल व सतीश पुत्रान श्योलाल (शोलाल), महिला जमना देवी पत्नी नरसी शामिल हैं। बड़ी बात यह है कि 54 कनाल 12 मरले की इस रजिस्ट्री में जहां इस धन्नो के स्थान पर दूसरी महिला को दर्शाया गया है, वहीं दूसरी बहन को मृत बेऔलादी दर्शा कर उसे जमीनी हक से बेदखल दिखलाया गया है, जबकि वास्तव में उसका भरा पूरा परिवार है।

क्या कहते हैं डीप्टी जनरल एवं एस.पी.
वहीं इस मामले में डीप्टी जनरल एवं एस.पी. बलवान सिंह राणा ने कहा कि वास्तव में मामला बेहद संगीन है। मामले में तुरन्त कार्यवाही आरंभ कर दी है। रजिस्ट्री में गलत रुप से दर्शाई गई, महिला की पहचान कर ली गई है। इस प्रकार की धोखाधड़ी करने वालों को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Related posts

हकृवि रिटायर्ड कर्मचारी संघ का बेमियादी धरना शुरू

रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाने को लेकर दिया ज्ञापन

समाजसेवा में उत्कृष्ट सेवाएं देने पर जसवंत दादरीवाला सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk