हिसार

उपचाराधीन बच्चे की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

पुलिस को शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की

हिसार,
शहर के 12 क्वार्टर रोड निवासी रवि पुत्र जयपाल ने दिल्ली रोड स्थित निजी अस्पताल पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अपने लगभग ढाई महीने के पुत्र की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। रवि ने इस संबंध में अर्बन एस्टेट चौकी में एक शिकायत भी दर्ज करवाई है।
पुलिस को दी शिकायत में रवि ने बताया कि वे 31 अक्टूबर लगभग 5 बजे अपने 2 माह 20 दिन के बच्चे को इलाज के लिए दिल्ली रोड स्थित निजी अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने मेरे बेटे को देखने के बाद कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है 4-5 दिन लगेंगे ठीक हो जाएगा। उसी दिन रात्रि लगभग सवा दस बजे मेरी पत्नी पूजा दौड़ते हुए व सहमी हुए मेरे पास हॉल में आई जहां मैं बैठा था और बताया कि उसके काफी कहने के बावजूद भी डॉक्टर बच्चे की देखभाल नहीं कर रहे हैं और उसकी तबीयत बिगड़ती ही जा रही है। इसके बाद मैंने व मेरी पत्नी ने अस्पताल स्टाफ के समक्ष हाथ जोडक़र विनती की लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। रवि ने आरोप लगाया कि चिकित्सकों एवं अस्पताल स्टाफ की अनदेखी व लापरवाही से कुछ समय बाद हमारे बच्चे की मौत हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मौत अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से हुई है। उन्होंने पुलिस से मांग की कि अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में अन्य किसी के साथ ऐसी अनहोनी न हो सके।
इस मौके पर मौजूद जय भीम आर्मी के चेयरमैन संजय चौहान ने कहा कि नगर निगम की लापरवाही से शहर में डेंगू व मलेरिया ने विकराल रूप ले लिया है जिससे डेंगू व मलेरिया के मरीजों से सभी हस्पताल भरे हैं। शहर में मच्छरों की भरमार है तथा मच्छरों की रोकथाम के लिए न के बराबर उपाय किए जा रहे हैं जिससे ये बीमारियां तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही हैं। यदि समय रहते निगम प्रशासन डेंगू नहीं फैलने संबंधी उपाय करता तो डेंगू से होने वाली मौतों से लोगों को बचाया जा सकता है।

Related posts

28 मार्च को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

इंटरनेशनल मानवाधिकार काउंसिल आदमपुर में करेगा मानव अधिकारों की रक्षा

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना के मद्देनजर वरिष्ठ नागरिकों का विशेष ध्यान रखें : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk