हिसार

सफाई कर्मचारियों के साथ निगमायुक्त ने पटेल नगर की सडक़ों पर लगाई झाडू

निगमायुक्त ने दिया संदेश, सफाई कर्मचारी का काम अति महत्वपूर्ण

हिसार,
नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने पटेल नगर में सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर मुख्य सडक़ों पर झाडू लगाई। उन्होंने सफाई कर्मियों का हौंसला बढ़ाया और उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान वार्ड 17 के पार्षद डा. महेंद्र जुनेजा, सीएसआई सुभाष सैनी, सतेंद्र यदुवंशी, सफाई दरोगा व अन्य सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।
निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि अमूमन हम सफाई कर्मचारी के काम के महत्व को नजरंदाज कर देते हैं, जबकि सफाई कर्मचारी हमारे लिए सबसे जरूरी काम करते हैं। वे खुद गंदगी भरे माहौल में काम करते हुए साफ-सफाई करके हमें बीमारियों से दूर रखते हैं। सफाई कर्मचारियों के काम को जब हम इज्जत से देखना शुरू करेंगे, तभी स्वच्छ हिसार का सपना साकार कर पाएंगे। निगम आयुक्त ने कहा कि हमें स्वच्छता की शुरूआत अपने घर से करनी होगी। घर के गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग करना होगा, गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबीन लगाने होंगे तभी हम ढंढूर जैसे डंपिंग स्टेशनों को बनने से रोक सकते है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे कूड़ा सडक़ों, खाली प्लाटों व अन्य जगहों पर ना फेंके बल्कि निगम की गाड़ी में ही डालें।
पार्षद डॉ. महेंद्र जुनेजा ने कहा कि हम सभी को कचरा प्रबंधन को लेकर गंभीर होने की जरूरत है। हम अपने आसपास सफाई रखेंगे, तभी दूसरों को हम स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सकते है। हमें पहले स्वयं को बदलना होगा। इसलिए घरों में गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग अलग डस्टबीन का प्रयोग करें।
इस दौरान निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने पटेल नगर सब्जी मंडी में शौचालय का निरीक्षण किया जिसमें अव्यवस्था देखने को मिली। निगमायुक्त ने सीएसआई सुभाष सैनी को आदेश दिये कि एएसआई को कारण बताओ नोटिस जारी करें और आगामी कार्रवाई करें। शौचालय की सफाई को लेकर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related posts

कोहली में पार्क एवं व्यायामशाला का उद्घाटन,स्वस्थ रहने के लिए योगा बहुत जरुरी : सुभाष बंसल

सरकार के भर्ती घोटाले ने सभी रिकॉर्ड तोड़े : प्रो. संपत सिंह

लुवास प्राध्यापक संघ के सचिव पद का चुनाव सम्पन्न