खेल

पहला टी-20 मैच भारत ने जीता, श्रीलंका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरी

कोलंबो,
भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने सभी विकेट गंवाकर 126 रन ही बना पाया। अंतिम विकेट के रुप में दुष्मंथ चमीरा आउट हुए। इस प्रकार भारत ने 38 रनों से मैच ​जीत लिया।

श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए
श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 23 रन पर श्रीलंका का पहला विकेट गिरा। मिनोद भानुका 10 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद श्रीलंका ने 2 रन बनाने में 2 विकेट गंवा दिए। 48 रन के कुल स्कोर पर धनंजय डिसिल्वा (9 रन) और 50 रन के कुल स्कोर पर अविष्का फर्नांडो आउट हुए। डिसिल्वा को युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं, अविष्का ने 23 बॉल पर 26 रन की पारी खेली। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराया।

अशेन बंडारा के रूप में श्रीलंका को चौथा झटका लगा। वे 19 बॉल पर 9 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने असलंका के साथ 35 बॉल पर 40 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद दीपक चाहर स्पेशल देखने को मिला। उन्होंने 16वें ओवर की तीसरी बॉल पर डेब्यू टी-20 मैच खेल रहे चरिथ असलंका और 5वीं बॉल पर वानिंदु हसारंगा को आउट किया। असलंका 26 बॉल पर 44 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। वहीं, चाहर ने हसारंगा को क्लीन बोल्ड किया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

मोहाली में गरजा रोहित का बल्ला, तीसरा दोहरा शतक ठोका, श्रीलंका को 393 का टारगेट

Jeewan Aadhar Editor Desk

धर्मशाला वनडे: टीम इंडिया की हालत खराब, 29 रन पर गिरे 7 विकेट

Jeewan Aadhar Editor Desk

सचिन के नाम हुआ 10 नंबर, अब कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहनेगा ये जर्सी

Jeewan Aadhar Editor Desk