हिसार

3 भाईयों का अपहरण कर मांगी थी 50 लाख रुपए की फिरौती, हिसार पुलिस ने चंद घंटों में कार्रवाई कर अपहृतों को छुड़वाया, आरोपी गिरफ्तार

हिसार,
सीसवाल निवासी महेंद्र, मिट्ठू व विनोद का अपहरण करके 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला हिसार पुलिस ने चंद घंटों में सुलझा लिया। तीनों भाईयों को बदमाशों के चुंगल से छुड़वा लिया और अपहरकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें, अग्रोहा थाना में लांधडी निवासी सुरेंद्र ने शिकायत दी कि आज मेरा बहनोई सीसवाल निवासी महेंद्र सुबह 11 बजे हिसार गया था। शाम को मेरे बहनोई के फोन से मेरे फोन पर फोन आया कि मेरे को किडनैप कर रखा है। अपहरणकर्ता उसे छोड़ने की एवज में 50 लाख रुपये मांग रहे हैं।

मामला संज्ञान में आते ही पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने उप पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु लोहान के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तार के निर्देश दिए। इसके चलते जिला पुलिस हिसार की वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही कर सेक्टर 13 निवासी संदीप को गिरफ्तार किया। बाद में, संदीप की निशानदेही पर सीसवाल निवासी बलजीत, मुंढाल निवासी मोहित, लखीमपुर उत्तर प्रदेश निवासी सोनू, छोटू संदीप, सोहनलाल और सोनू को आजाद नगर हिसार में एक पुराने मकान से गिरफ्तार कर अपहृत सीसवाल निवासी महेंद्र, मिट्ठू और विनोद को सकुशल अपहरणकर्ताओं से मुक्त करवाया गया।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सीसवाल निवासी बलजीत और बिघड़ निवासी सुरेंद्र उर्फ सिंदर ने कई दिनों से योजना बना रहे थे कि सीसवाल निवासी महेंद्र का अपहरण कर पैसे की फिरौती मांगते है। क्योंकि महेंद्र के भाई मिट्ठू और प्रदीप फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम के ड्राइवर थे। ऐसे में उनके पास सीएमडी का पैसा हो सकता है। इसके बाद दोनों ने इस योजना में गांव सामण पुट्ठी हाल सेक्टर 13 निवासी संदीप और मुंढाल निवासी मोहित को भी योजना में शामिल कर लिया।

इसके बाद बलजीत और सुरेंद्र उर्फ सिंदर ने योजना अनुसार महेंद्र को गाड़ी दिखाने के बहाने से विश्वास में लेकर गांव लांधडी से अपनी गाड़ी में लेकर आजाद नगर हिसार आ गए। यहां संदीप और मोहित भी वारदात में शामिल हो गए। योजनानुसार सेक्टर 13 निवासी संदीप ने महेंद्र के भाई मिट्ठू और विनोद को फोन कर हिसार बुलाया और तीनो को आजाद नगर हिसार में बने एक पुराने मकान में कैद कर लखीमपुर उत्तर प्रदेश निवासी सोनू, छोटू, संदीप, सोहनलाल और सोनू को इनकी रखवाली के लिए नियुक्त कर दिया।

बाद में अपहरणकर्ताओं ने महेंद्र से ही उसके साले लांधड़ी निवासी सुरेंद्र के पास फोन करवाया कि मेरा, मिट्ठू और विनोद का अपहरण कर लिया है। आप 50 लाख रुपए लेकर आ जाओ और हमें छुड़ा लो। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों को कल पेश अदालत किया जाएगा। बिघड़ निवासी सुरेंद्र उर्फ सिंदर को गिरफ्तार करने के प्रयास में पुलिस की कई टीम लगी हुई है।

पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमों की प्रसंशा की है और प्रशंसा पत्र के साथ नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Related posts

डॉ. नरेश जिंदल पशु चिकित्सा जनस्वास्थ्य एवं महामारी विज्ञान विभाग के नए विभागाध्यक्ष नियुक्त

प्रतिदिन के आवश्यक कार्यों के लिए प्रशासकीय कार्यालय खोल सकेंगे निजी स्कूल : डीसी

प्रणामी संत सदानंद जी महाराज 10 मार्च को आदमपुर में