हिसार

पुलिस महानिदेशक ने हिसार पुलिस के जवानों को किया सम्मानित : डीआईजी राणा

अपहरणकर्ता दबोचकर तीन लोगों को सकुशल छुड़वाने व बैंक डकैती के आरोपियों को पकड़ने पर मिला सम्मान

हिसार,
तीन लोगों का अपहरण करके 50 रुपये की फिरौती मांगने के आठ आरोपियों को गिफ्तार करने व बैंक में डकैती डालने आए दो आरोपियों को त्वरित कार्रवाई करके गिरफ्तार करने राज्य के पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने हिसार पुलिस की विभिन्न टीमों के जवानों को सम्मानित किया है। हिसार के डीआईजी बलवान सिंह राणा ने पुलिस कर्मियों के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए पुलिस महानिदेशक से इन कर्मचारियों के सम्मान की अनुशंसा की थी।
हिसार के डीआईजी बलवान सिंह राणा ने बुधवार को बताया कि दो दिन पूर्व पुलिस की विभिन्न टीमों ने तीन व्यक्तियों का अपहरण करके 50 लाख रुपये की फिरौेती मांगने के आठ आरोपियों को कुछ ही घंटे में गिरफ्तार कर लिया था। डीआईजी के अनुसार फिरौेती मिलने व न मिलने की हालत में तीनों अपहृतों के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी, क्योंकि ये सभी परिचित थे और अपहृतों को किसी भी हालत में छोड़ने पर उनका भेद खुल सकता था लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए न केवल अपराधी दबोच लिए बल्कि अपहृतों को भी सकुशल छुड़वा लिया। इन अपराधियों को पकड़ने वाली टीम के लिए डीआईजी ने पुलिस महानिदेशक से प्रशंसा पत्र के साथ नकद इनाम की सिफारिश की थी।
डीआईजी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ने तीन व्यक्तियों का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने व अपहृत व्यक्तियों को सकुशल रिहा करवाने पर हिसार पुलिस की वाहन चोरी निरोधक टीम के प्रभारी उप निरीक्षक महेंद्र सिंह को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ 20 हजार का नकद इनाम दिया है। इसी तरह साइबर शाखा प्रभारी सहायक उप निरीक्षक अमरेन्द्र सिंह, सहायक उप निरीक्षक गुरप्रीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक सूरजमल को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ 10—10 हजार रुपए का नकद ईनाम तथा मुख्य सिपाही रमेश व मुख्य सिपाही संदीप कुमार को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ पांच—पांच हजार रुपए का नकद इनाम प्रदान करके पुलिस कर्मचारियों की हौसला बढ़ाया है।
डीआईजी बलवान सिंह राणा ने बताया कि आदमपुर थाना के भाणा गांव के आईसीआईसीआई बैंक शाखा में डकैती की कोशिश करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने पर आदमपुर थाना प्रबंधक निरीक्षक संदीप कुमार को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ 20 हजार रुपए का नकद ईनाम दिया गया है। इसी तरह मुख्य सिपाही कुलदीप सिंह, ईएसआई ओमप्रकाश, इएचसी बृजलाल, ईएचसी करमबीर, सिपाही विकास और एसपीओ जोगिंदर सिंह को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ पांच—पांच हजार रुपए का नकद इनाम दिया दिया है। डीआईजी ने सम्मान पाने वाले पुलिस कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि भविष्य में भी मेहनत व कर्तव्यनिष्ठा से ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों का भी विभाग की तरफ से हौंसला बढ़ाया जाएगा। डीआईजी ने पुलिस जवानों के इस उत्कृष्ट कार्य व उनकी अनुशंसा पर इन पुलिस जवानों का हौंसला बढ़ाने पर राज्य के पुलिस महानिदेशक का आभार जताया और कहा कि भविष्य में भी पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में जिला पुलिस इसी तरह के उत्कृष्ट कार्य करती रहेगी।

Related posts

रोडवेज कर्मचारी यूनियन का जिला कार्यकारिणी का चुनाव 14 सितंबर को : राजपाल नैन

आदमपुर : बेलगाम हुए फलों के भाव, आमजन परेशान—फल विक्रेताओं की चांदी

Jeewan Aadhar Editor Desk

छात्रा हिमानी पूनिया को डॉक्टरेट शोध के लिए प्रधानमंत्री फैलोशिप प्रदान