हिसार

आदमपुर में आफत की बारिश : दुकानों में घुसा पानी, किरयाणा दुकानदारों को काफी नुकसान, अधिकतर स्कूलों में अवकाश—देखें वीडियो

आदमपुर,
आदमपुर में बुधवार देर रात से जारी बारिश ने वीरवार अलसुबह दुकानदारों की नींद उड़ाकर रख दी। यहां पर दुकानें सुबह साढ़े तीन बजे ही खुलनी आरंभ हो गई। कारण था बरसात के पानी का दुकानों में घुस जाना। सड़के पानी से लबालब हो गई और पानी दुकानों में जा घुसा।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

इससे दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है। लोगों के बार—बार कहने पर भी प्रशासन द्वारा मानसून को लेकर तैयारियों के नाम पर केवल और केवल औपचारिकता निभाई गई थी, इसका सीधा नुकसान अब आमजन को उठाना पड़ रहा है।

आदमपुर में ऐसी बारिश करीब 10 साल बाद हुई है। वीरवार सुबह शहर के बाजारों से सड़के गायब दिखाई दी, सड़कें पूरी तरह से नहर का रुप अख्तियार कर चुकी है। बारिश लगातार जारी है। ऐसे में दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरे देखी जा रही है। अनाज मंडी में किरयाणा की दुकानों में पानी घुसने से दाल, चीनी, आटा सहित काफी समान पानी में भीगकर खराब हो गया। इसी प्रकार क्रांति चौक, राज सिनेमा कॉम्लेक्स, हाई स्कूल रोड़, सदलपुर रोड़, एडिशनल मंडी, बस स्टैंड रोड सहित कई प्रमुख क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र और उत्तरी पाकिस्तान के साथ लगते पंजाब में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने व मानसून टर्फ सामान्य स्थिति में आने के कारण हरियाणा भर में झमाझम बारिश जारी है। मंगलवार को प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हुआ मानसून वीरवार को भी जमकर बरसा।

मौसमी सिस्टमों के बने रहने से मानसून की सक्रियता प्रदेश में 31 जुलाई तक बनी रहेगी। इस दौरान प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हवाओं व गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है।

Related posts

रोजाना सैंकड़ों लोगों को भोजन पहुंचाने पर श्रीश्याम सेवा परिवार संस्था सम्मानित

जनस्वास्थ्य व सिंचाई विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल के साथ जिले में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें : डीसी

निगमायुक्त ने दो घंटे सिंगल विंडो पर बैठ जांची कार्यप्रणाली