हिसार

रोडवेज कर्मचारी यूनियन का जिला कार्यकारिणी का चुनाव 14 सितंबर को : राजपाल नैन

हिसार डिपो के 1100 में से 792 कर्मचारी रोडवेज कर्मचारी यूनियन के सदस्य : नैन

यूनियन के त्रिवर्षीय चुनाव को लेकर जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के त्रिवर्षीय चुनाव बारे यूनियन की जिला कार्यकारिणी की बैठक आज जिला प्रधान राजपाल नैन की अध्यक्षता में बस स्टेंड परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में हुई। बैठक का संचालन पूर्व प्रधान भागीरथ शर्मा ने किया। बैठक में उपस्थित सभी कर्मचारियों ने संगठन की मजबूती और चुनाव को लेकर अपने-अपने विचार रखे।
बैठक में उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान राजपाल नैन ने कहा कि हिसार डिपो व हांसी सब डिपो में करीब 1100 कर्मचारी कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि इस बार 10 अप्रैल से लेकर 23 जुलाई 2021 तक यूनियन द्वारा चलाए गए सदस्यता अभियान में 792 कर्मचारियों ने महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ व उससे संबंधित विभागीय यूनियनों का किसी भी राजनैतिक दल से कोई सरोकार नहीं है। इस संगठन की विशेषता है कि इसमें समान विचारधारा व सभी जात व धर्मों के लोग शामिल हैं। कोई भी कर्मचारी जिसने संगठन की सदस्यता ग्रहण कर रखी है वह चुनाव लडऩे के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर 12 से 14 अगस्त तक नामांकन फार्म जमा कराने की तिथि निर्धारित की गई है। 18 व 19 अगस्त को नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं तथा 20 अगस्त को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए जाएंगे। 14 सितंबर को डिपो कार्यकारिणी का चुनाव करवाया जाएगा, जिसमें वहीं कर्मचारी भाग ले सकते हैं, जिन्होंने यूनियन की सदस्यता ली है।
जिला प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि संगठन के प्रथम चरण के चुनाव में प्रदेश के सभी मर्सरी डिपूओं में 7 सितम्बर को कराया जाएगा। दूसरे चरण में 14 सितम्बर को सभी लेलैंड डिपूओं में चुनाव कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हम ऐसे संगठन में काम करते हैं जिसके पदाधिकारी नरेंद्र उर्फ काका जो अम्बाला डिपो में चालक के पद पर कार्यरत थे और जिन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की जुल्म व ज्यादती के खिलाफकर्मचारी और मजदूर संगठनों के अधिकारों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 20 व 21 फरवरी 2011 को की गई दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल में अपने प्राणों की आहुति तक देने का काम किया। उन्होंने कर्मचारियों को क्रांतिकारी सलाम करते हुए कहा कि संगठन से जुड़े कर्मचारियों ने अपने विभाग और अधिकारों की रक्षा के लिए किए गए आंदोलनों में ईमानदारी व निडरतापूर्ण भूमिका का निर्वहन किया जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।
बैठक में पूर्व प्रधान राजबीर सिंधू, वरिष्ठ उपप्रधान राजबीर दुहन, सचिव दयानंद सरसाना, अरूण शर्मा, अजीत, दीपक बैनीवाल, पटेल बामल, राजपाल डाटा, संदीप जैनावास, रोहताश कुंडू, चेयरमैन कुलदीप कन्नौह, सुरेश राठी, विजय सिवाच, विकास कुण्डू, कर्मबीर मसुदपुर, रमेश यादव, सुभाष दनौदा, प्रदीप डाबड़ा, रामरत्न शर्मा, बलबीर मैकेनिक, सुभाष नियाणा, सुरेश मतलौडा, रामकिश खुंडिया आदि ने भी अपने विचार रखे।

Related posts

प्राथमिक शिक्षकों का जिला कैडर खत्म किया तो आंदोलन : संघ

बिजली कर्मचारियों के हितों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी : सुरेश रोहिल्ला

सेक्टर 9 -11 में सजी जनता मार्केट, शहरवासियों को मिलेगा लाभ

Jeewan Aadhar Editor Desk