हिसार

पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के फिल्ड कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर किया रोष प्रदर्शन

यूनियन ने लगाया आरोप राज्य सरकार कर्मचारियों की मांगों के समाधान को लेकर गंभीर नहीं

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन ने राज्य सरकार की वायदाखिलाफी के विरोध में पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। हिसार में जिला प्रधान नरेश गौतम की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव रमेश शर्मा ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि लोक निर्माण, भवन एवं सडक़ शाखा, सिंचाई विभाग जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के फिल्ड कर्मचारियों की लंबे समय से काफी मांगें लंबित पड़ी हैं। राज्य सरकार कर्मचारियों की मांगों के समाधान को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने बताया कि फिल्ड कर्मचारियों की मांगों को लेकर पूरे प्रदेश के कर्मचारियों ने 14 मार्च को करनाल में एकत्रित होकर मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन किया गया था तथा 15 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना करनाल में लगाया, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने 4 अप्रैल को करनाल में संगठन के शिष्टमंडल के साथ बातचीत करते हुए आश्वासन दिया कि अतिशीघ्र तीनों विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव को बुलाकर आपकी मांगों का समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तक अपने वायदे को पूरा नहीं किया है जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। कर्मचारियों के रोष को देखते हुए संगठन के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के फिल्ड कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों में भारी संख्या में कच्चे कर्मचारी कार्यरत हैं जिनको समान काम समान वेतन तो दूर की बात है उन्हें उचित ढंग से वेतन भी नहीं मिल रहा है।
जिला प्रधान नरेश गौतम ने यूनियन की मांगों बारे विस्तार से प्रकाश डाला। राज्य वरिष्ठ उपप्रधान गंगाराम मौन, मुख्य संगठनकर्ता सुरेन्द्र मान, राज्य कोषाध्यक्ष सूरज प्रकाश भाटिया, राज्य सह सचिव ऋषिकेश ढांडा, जिला चेयरमैन चंद्रप्रकाश नागर, कोषाध्यक्ष कपूरसिंह बामल, उपप्रधान रामू शर्मा, रमेश आहूजा, संदीप पूनिया, सुरजीत सिंह, प्रीतम सिंह, रामसुरत, राजेश शर्मा, अनूप फौजी, सर्व सर्व कर्मचारी संघ ब्लॉक हिसार के सचिव ओम प्रकाश माल, सर्व कर्मचारी संघ के जिला वरिष्ठ उपप्रधान राजेश बागड़ी, नगर पालिका कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुनील लाडवा व अध्यापक संघ के नेता विनोद प्रभाकर आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

पीएम रैली की सफलता में महिला मोर्चा की अहम जिम्मेवारी : भट्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

एचएलआरडीसी की गैस एजेंसी की होम डिलीवरी व्यवस्था चरमराई

दाहिमा पंचायत ने बेटियों के हक में लिया बड़ा फैंसला, ग्रामीणों ने किया सरपंच को सलाम