हिसार

बकाया वेतन का भुगतान नहीं होने के कारण कच्चे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति हुई खराब : यूनियन

जनस्वास्थ्य विभाग के कच्चे कर्मचारियों के बकाया वेतन की भुगतान की मांग को लेकर कार्यकारी अभियंता कार्यालय पर दिया धरना

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित मैकेनिकल वर्करज यूनियन की जनस्वास्थ्य विभाग शाखा की हिसार शाखा की ओर से कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंडल नंबर 3 के कार्यालय के समक्ष प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक धरना दिया गया। धरने की अध्यक्षता ब्रांच प्रधान रमेश आहूजा ने की तथा संचालन ब्रांच सचिव अभयराम फौजी ने किया।
धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने बताया कि विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को मार्च 2021 से वेतन बकाया है, जो समय पर नहीं दिया जा रहा है। वेतन नहीं मिलने के कारण त्यौहारी सीजन में कर्मचारी त्यौहार मनाने से वंचित हैं वहीं वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उनके लिए अपने परिवार का गुजारा करना भी मुश्किल हो गया है।
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कच्चे कर्मचारियों के पिछले दो सालों के ईपीएफ का पूरा हिसाब नहीं दिया जा रहा है तथा अभी तक उनके ईएसआई कार्ड भी जारी नहीं हुए हैं। धरना के माध्यम से वक्ताओं ने विभागीय अधिकारियों को चेताया कि यदि कच्चे कर्मचारियों को तुरंत वेतन का भुगतान नहीं किया गया और ईपीएफ व ईएआई का मामला नहीं सुलझाया गया तो इस आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी अधिकारियों की होगी।
धरने को जिला प्रधान नरेश गौतम, जिला वरिष्ठ उपप्रधान दीपक लोट, जनस्वास्थ्य विभाग शाखा के ओमप्रकाश माल, सुरेंद्र चहल, सुरेश लांबा, वजीर रंगा, पवन शर्मा, गोपीराम, सोनू कुमार, सीताराम, रामफल पूनिया, जिला सचिव रमेश शर्मा, दुर्याेधन व ऋषिकेश ढांडा आदि भी ने संबोधित किया।

Related posts

वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के निवारण के लिए जिले में शुरू किया जाएगा केयरवैल कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोडवेज विभाग को खत्म करने के प्रयास कर रही है सरकार: समिति

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर का प्रवीण रहा रनर अप