हिसार

आदमपुर : गमगीन माहौल में हुआ 4 दोस्तों का अंतिम संस्कार


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
आदमपुर क्षेत्र के 4 नौजवान दोस्तों की दर्दनाक मौत ने पूरे कस्बे को शोक की लहर में डूबा दिया। पांच दोस्त राजस्थान के सूरतगढ़ में जमीन खरीदने के लिए एक कार में सवार होकर गए थे। रविवार को नोहर के परलीका गांव के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए। हादसे में 4 युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिये। चारों मृतकों का सोमवार को गमगीन माहौल में उनके-उनके गांवों में अंतिम संस्कार किया गया।

ग्रामीणों ने किया बचाने का प्रयास
जानकारी के मुताबिक, सदलपुर निवासी जिले सिंह, पवन गोदारा, आदमपुर निवासी आत्मा राम करीर, भाणा निवासी धोलुराम व नाडोडी निवासी सुभाष बिश्नोई एक कार में सवार होकर सूरतगढ़ में खेती के लिए जमीन खरीदने गए थे। वापिस लौटते समय नोहर के परलीका गांव के पास हनुमानगढ़ डिपो की बस टक्कर के बाद कार पर पलट गई। इससे कार बस के नीचे दब गई। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर कार को निकालने का प्रयास किया।

जेसीबी व ट्रैक्टरों की मदद से बस को कार के ऊपर से उठाया। हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। कार में फंसे युवकों को निकालने के लिए ग्रामीणों को कार को जगह—जगह से कटर की मदद से काटना पड़ा। लेकिन हादसे में सदलपुर निवासी जिले सिंह, पवन कुमार, आदमपुर निवासी आत्मा राम करीर तथा भाणा निवासी धोलुराम की मौके पर मौत हो चुकी थी। जबकि नाडोडी निवासी सुभाष गंभीर रुप से घायल था। ग्रामीणों ने घायल को तुंरत निकालकर नोहर अस्पताल में दाखिल करवाया। बाद में परिजन उसे हिसार के नीजि अस्पताल में ले आए।

पवन गोदारा का 14 अगस्त को था जन्मदिन, 15 को हुई मौत
प्राप्त जानकारी के अनुसार पवन गोदारा का 14 अगस्त को जन्मदिन था और जन्मदिन के अगले दिन की सड़क हादसे में उसकी मृत्यु हो गई। करीब 31 वर्षीय पवन विवाहित था और उसके 2 बेटी व एक बेटा है। पवन खेती-बाड़ी का काम करता था। वहीं गांव सदलपुर निवासी करीब 37 वर्षीय जिलेसिंह खेतीबाड़ी का काम करता था और उसके केवल 1 करीब 15 वर्ष का पुत्र है। गांव भाणा निवासी करीब 35 वर्षीय घोलूराम के 1 लड़का व 1 लड़की दो संतान है। वहीं गांव आदमपुर निवासी करीब 64 वर्षीय आत्माराम के दो पुत्र व 1 पुत्री है।

पांचों थे एक-दूसरें के रिश्तेदार
प्राप्त जानकारी के अनुसार कार में सवार पांचों लोग एक-दुसरें के रिश्तेदार है। बताया जाता है कि गांव आदमपुर निवासी आत्माराम सदलपुर निवासी पवन व जिलेसिंह के रिश्तेदारी में मामा लगते थे। जबकि गांव भाणा निवासी घोलूराम रिश्तेदारी में पवन की मौसी का बेटा था और गांव नाढोडी निवासी सुभाष पवन व जिलेसिंह का रिश्तेदार था। ये पांचों लोग कार में सवार होकर गांव भाणा निवासी घोलूराम के भतीजे कुलदीप की गाड़ी में सवार हो कर जमीन देखने के लिए राजस्थान के गांव में गये थे।

चारों दोस्तों का हुआ अंतिम संस्कार
सोमवार को सदलपुर निवासी जिले सिंह, पवन कुमार, आदमपुर निवासी आत्मा राम करीर व भाणा निवासी धोलुराम के शव आदमपुर में पहुंचे तो पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई। एक साथ क्षेत्र ने 4 नौजवानों को खो दिया। क्षेत्र के धार्मिक, राजनीतिक व समाजिक संगठनों ने ईश्वर सेदिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना की और शोक में डूबे परिजनों को ढांढस बंधाया।

Related posts

एचएयू के पांच छात्रों की हुई कैंपस प्लेसमेंट, रिलायंस रिटेल प्राईवेट लि. में हुआ चयन

सब्जी मंडी एसोसिएशन ने तहसीदार को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र

कुंभ मेले में स्थापित किया जाने वाला 52 फुट ऊंचा श्री महामृत्युंजय यंत्र पूरे विश्व में फैलाएगा सकारात्मक ऊर्जा : सहाजनंद नाथ

Jeewan Aadhar Editor Desk