हिसार

माकपा का जिला सम्मेलन 21 को जाट धर्मशाला में : दिनेश सिवाच

हिसार,
माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का जिला सम्मेलन 21 अगस्त को जाट धर्मशाला में होगा। सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के वरिष्ठ नेता कामरेड इंदरजीत सिंह करेंगे तथा समापन पार्टी राज्य सचिव कामरेड सुरेंद्र मलिक करेंगे।
यह फैसला आज हुई पार्टी की जिला कमेटी की बैठक में लिया गया। सम्मेलन में जिला भर से चुने हुए प्रतिनिधि भाग लेंगे। बैठक की अध्यक्षता कामरेड सुरेश कुमार ने की। पार्टी के जिला कार्यकारी सचिव दिनेश सिवाच ने बताया कि सम्मेलन में केंद्र और राज्य सरकारों की जनविरोधी नीतियों पर चर्चा की जाएगी और विशेष तौर पर तीन काले कृषि कानून के विरोध में चल रहे ऐतिहासिक किसान आंदोलन तथा मजदूर विरोधी नीतियों पर चर्चा करते हुए आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी। पिछले सात साल में मोदी सरकार ने उदारीकरण और निजीकरण की नीतियों के तहत तमाम मुनाफा देय और रोजगार प्रदान करने वाली कंपनियों, फैक्ट्रियों और सरकारी क्षेत्र के महकमों को बेच दिया जिसकी वजह से हर तबका नौजवान, छात्र, मजदूर, किसान परेशान है और दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। अपने चंद मित्रों को खुश करने के लिए आम जनता पर भारी बोझ डाला जा रहा है।
दिनेश सिवाच ने कहा कि यही स्थिति हरियाणा में खट्टर सरकार की है। एक-एक करके लोगों को सुविधाएं देने वाले महकमों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है, जन सुविधाओं से बजट कम किया जा रहा है, सरकारी नौकरियां ज्वाइनिंग से पहले ही रद्द की जा रही है, अब तक 28 पेपर लीक हो चुके हैं जो युवाओं की जिंदगी से एक तरह का खिलवाड़ है। यह तमाम पक्ष सम्मेलन के चर्चा बिंदु होंगे। सम्मेलन में आने वाले तीन साल के लिए जिला कमेटी का भी चुनाव किया जाएगा।

Related posts

श्री कृष्ण प्रणामी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया तीज महोत्सव

साध्वी शक्तिपुरी व महंत एतवार पुरी को सौंपी डेरे की जिम्मेवारी

आदमपुर की चर्चित रिश्वत आॅडियो पहुंची उच्चाधिकारियों के पास, जल्द आरंभ होगी मामले की जांच

Jeewan Aadhar Editor Desk