हिसार

महाराजा अग्रसेन की जीवनी स्कूल के पाठ्यक्रम में लागू करे प्रदेश सरकार : बजरंग गर्ग

महाराजा अग्रसेन जी की चेयर कुरुक्षेत्र या हिसार की यूनिवर्सिटी में लगाई जाए

हिसार,
अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अग्रोहा धाम व अग्रोहा के विकास के बाबत विचार किया गया।
अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में पूर्णिमा व रक्षाबंधन वाले दिन 22 अगस्त को प्रात: 10 बजे 56 भोग, भजन-कीर्तन व पूजा-पाठ का भव्य कार्यक्रम होगा जिसमें भारी संख्या में धर्म प्रेमी भाग लेंगे। अग्रोहा धाम में हर देवी-देवताओं के त्यौहार पर कार्यक्रम किया जाता है। उन्होंने बताया कि देश के हर राज्य में अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राज्यस्तरीय सम्मेलन किए जा रहे हैं जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के हर व्यक्ति को अग्रोहा धाम से जोडऩा है। यहां तक कि अग्रोहा धाम की इकाइयों का विस्तार देश के हर राज्य के साथ-साथ विदेशों में भी किया जा रहा है। अग्रोहा धाम पूरे देश में प्रसिद्ध है जिसकी बड़ी भारी मान्यता है। अग्रोहा धाम में करोड़ों रुपए की लागत से तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। अग्रोहा धाम दर्शन के लिए हजारों भक्तजन हर रोज देश के कोने-कोने से आते हैं।
बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम वैश्य समाज द्वारा देश के कोने-कोने में भव्य महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई जाएगी। महाराजा अग्रसेन के आदर्शों का घर-घर में प्रचार किया जाएगा ताकि देश का हर व्यक्ति महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों पर चलकर सामाजिक व धार्मिक कार्यों में अपनी अग्रणी भूमिका निभा सके। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि पिछली सरकार ने अग्रोहा धाम की मांग पर स्कूल में महाराजा अग्रसेन की जीवनी पाठ्यक्रम में लागू की थी मगर महाराजा अग्रसेन की जीवनी गलती से पाठ्यक्रम से हटा दी गई है। सरकार को बच्चों के उज्जवल भविष्य व महान पुरुष महाराजा अग्रसेन की जीवनी से प्रेरणा लेने के लिए स्कूल के पाठ्यक्रम में इसे पुन: लागू करना चाहिए। इसके अलावा महाराजा अग्रसेन की चेयर कुरुक्षेत्र या हिसार की यूनिवर्सिटी में लगाई जाए ताकि महान पुरुषों के आदर्शों पर चलकर युवा पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र व जनता की सेवा कर सके।
इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने राज्यसभा सांसद व अग्रोहा धाम के मुख्य संरक्षक डाक्टर सुभाष चंद्रा से विचार-विमर्श करके डॉक्टर अजय कंसल को पंजाब प्रदेश अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम का प्रदेश चेयरमैन नियुक्त किया। इस अवसर पर मुंबई से केके सिंगला, उत्तर प्रदेश से रामकुमार गुप्ता, राजस्थान से निर्मल अग्रवाल, पंजाब से डॉ अजय कंसल, हिसार से अश्विनी गर्ग, अशोक गुप्ता, पवन गर्ग, दिल्ली से सौरभ गोयल, मथुरा से महेश अग्रवाल, निरंजन गोयल आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

Related posts

8 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर ने करवाया सडक़ का निर्माण शुरू

भाजपा बैठक की सफलता के लिए पदाधिकारियों ने की कड़ी मेहनत : कै. भूपेन्द्र