हिसार

हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में लोगों ने निकाला जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन

सात दिन से आमरण अनरशन पर बैठे राजेश हिन्दुस्तानी को चक्कर आने की शिकायत पर लोगों ने अनशन समाप्त करने का आग्रह किया

हिसार,
जागो मानव-बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता गंगापुत्र राजेश हिंदुस्तानी द्वारा शुरू किए गए आमरण अनशन व धरना आज सातवें दिन भी जारी रहा। अनशन के चलते उन्हें चक्कर आने पर लोगों ने उन्हें अनशन छोडक़र अपना आंदोलन जारी रखने का आग्रह किया लेकिन हिन्दुस्तानी ने कहा कि जब तक जलघर की सफाई व उसकी मरम्मत का मुद्दा नहीं सुलझता वे आमरण अनशन से नहीं हटेंगे। गत सायं राजेश हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन भी निकाला गया जिसमें काफी संख्या में युवा, महिला व अनेक शामिल हुए और प्रशासन की मनमानी के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष जताया।
राजेश हिन्दुस्तानी ने बताया कि जलघर के साथ ही बरसाती डिस्पोजल बनाया गया है जो कि केवल नाम का ही बरसाती डिस्पोजल है। अभी भी उसमें सीवरेज का गंदा, बदबूदार पानी जमा है। इस डिस्पोजल के चारों ओर की दीवारें से पानी रिस रहा है। जलघर के बिल्कुल साथ होने के कारण यह गंदा पानी जलघर में मिलेगा और लोगों को दूषित पेयजल पीने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने जलघर के साथ ही डिस्पोजल बनाए जाने को बेहद गलत बताया। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों में भी भारी रोष है। क्षेत्र के युवा डिस्पोजल पर ताला जडऩे की बात कह रहे हैं।
राजेश हिन्दुस्तानी ने बताया कि जलघर में जलघर के तल को अच्छी तरह से पक्का किए बिना, मरम्मत का काम बीच में ही छोडक़र तथा सफाई के बिना ही पानी छोड़ दिया गया है जिससे गंदगी उसमें नीचे जमा हो गई। जलघर के पानी के ऊपर भी गंदगी तैर रही है। जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भ्रष्टाचार व लापरवाही को छिपाकर शहर के लोगों के स्वास्थय से खिलवाड़ कर रहे हंै जो कि निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जब तक जलघर की सफाई, उसकी अच्छी तरह से मरम्मत तथा सीवरेज डिस्पोजल की समस्या का समधान नहीं हो जाता उनका आमरण अनशन जारी रहेगा।
धरने व अनशन को ओमप्रकाश सिंगला, राहुल, मानसिंह, राजसिंह, एसके शर्मा, अनिल, महेंद्र सिंगला, सन्नी सैनी, जयसिंह, बलवंत, बलराम सोनी, राकेश, राजा, पीके चौहान, नंदलाल राजपूत, सुरेंद्र, राजेश, कुलदीप सोनी, यशवीर, उदयवीर, विशाल सोनी, विजेंद्र, डॉ. सत्य श्योराण सहित काफी संख्या में महिलाओं ने भी समर्थन दिया।

Related posts

14 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

तिलक लगाकर व फल-मास्क बांटकर किया मजदूरों का सम्मान

पंचकूला के बाद सिरसा व दिल्ली की बसें भी चलनी शुरू, कल से फरीदाबाद व गुरुग्राम के रूट जुडेंग़े

Jeewan Aadhar Editor Desk