हिसार

बिजली कर्मचारियों व आम जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रहा बिजली निगम प्रशासन : ओमप्रकाश वर्मा

ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्ज यूनियन की यूनिट नंबर-1 हिसार की कार्यकारिणी की बैठक मांगों को लेकर बनाई रणनीति

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्ज यूनियन की यूनिट नंबर-1 हिसार की कार्यकारिणी की बैठक संघ कार्यालय में यूनिट प्रधान सुरेश रोहिल्ला की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन यूनिट सचिव अशोक सैनी ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए सर्कल सचिव ओमप्रकाश वर्मा व दिलबाग जांगड़ा ने बताया कि बिजली प्रशासन अपनी कमियों को छिपाने के लिए बिजली कर्मचारियों व आम जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि आए दिन कर्मचारियों की कमी के कारण बिजली कर्मचारियों को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ता है। गत दिनों सरकार द्वारा बिजली के नए सर्कल, डिवीजन व सब डिवीजन बनाए गए है उनमें न तो अधिकारी लगाए गए है न ही कर्मचारी और ना ही कार्यालयों के लिए बिल्डिंग बनाई गई है। इसी तरह 33केवी सब स्टेशनों पर सात पदों की बजाय पांच पद बना दिए गए हैं जिसके कारण हर समय सब स्टेशनों पर दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।
यूनिट सचिव अशोक सैनी ने बताया कि बैठक में कार्यकारी अभियंता स्तर की समस्याओं जैसे कच्चे कर्मचारियों को समय पर वेतन देने, कार्यालयों की मुरम्मत करवाने, कर्मचारियों को काम करने के लिए सुरक्षा कीट व टूल दिए जाने, चोरी पकडऩे जाने वाली टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने व टीम पर हमला करने के दोषियों को गिरफ्तार कर सजा दिलवाए जाने, सब स्टशनों पर एंडरॉयड मोबाइल देने, कार्यालयों मे फर्नीचर दिलवाने सहित कई अन्य मांगों पर रणनीति बनाई गई। यूनिट नंबर1 हिसार के अन्तर्गत आने वाले सभी कार्यकारी अभियंताओं को कर्मचारियों की समस्याओ का मांग पत्र दिए जाएंगे।
सचिव के अनुसार बैठक में 27 अगस्त को नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर होने वाली हड़ताल का पूर्णरूप से समर्थन करने का फैसला लिया गया। इसके तहत सुबह 10 बजे सर्व कर्मचारी संघ ब्लॉक हिसार के सभी कर्मचारी मधुवन पार्क में इक्_े होकर हिसार निगम कार्यालय पर हड़ताली कर्मचारियों के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए पहुंचेंगे।
बैठक नरेश गौतम, सुरेन्द्र मान, सुभाष लांबा, अनिल बागड़ी, सुरेन्द्र फौजी, अनिल वर्मा, त्रिलोक शर्मा, राजबीर सिंह, ज्ञान रावत, जय कुमार, राजबीर फौजी व कृष्ण लाडवा आदि कर्मचारी नेता शामिल हुए।

Related posts

ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल के छात्र विक्रांत सर्राफ ने क्लेट की परीक्षा में पाया 163वां रैंक

फार्मर फस्र्ट परियोजा के तहत चिड़ौद में किसानों को दिया प्रशिक्षण

मोबाइल के कारण 11 साल साथ रहने के बाद पत्नी हुई फुर्र