हिसार

अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने एसीएस के नाम ज्ञापन सौंपा

हिसार,
भारतीय मजदूर संघ से संबंधित अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा ने आज अपने तय कार्यक्रम अनुसार अनुबंधित कर्मचारियों की मांगों बारे अधीक्षक अभियंता के माध्यम से विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष ताराचंद बैनीवाल ने की।
अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विक्रम श्योराण ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा से जुड़े कर्मचारियों ने विद्युत विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने बताया कि ज्ञापन में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव से मांग की गई है कि वह जल्द से जल्द इन मांगों पर संज्ञान लेते हुए संगठन के साथ वार्ता करें और कच्चे कर्मचारियों को पेश आ रही समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने बताया कि संगठन की मुख्य मांगों में पूरे प्रदेश में हरियाणा एक हरियाणवी एक की तर्ज पर एक स्टेट एक रेट जल्द से जल्द लागू किया जाए, ठेकेदार को बाहर करते हुए 58 साल तक रोजगार सुरक्षित किया जाए, ईएसआई के दायरे से बाहर हो चुके हैं कर्मचारियों को मेडिकल सुविधा प्रदान करना, पार्ट-1 के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को पार्ट-2 में समायोजित करते हुए उनकी तरह ही कैजुअल व मेडिकल लीव देना, पिछले कई वर्षों से काम कर रहे पार्ट टाइम को कर्मचारी का दर्जा दिया जाए व कर्मचारी को मिलने वाली सभी सुविधा देने और श्रम कानूनों की पालना करते हुए पिछले 10-15 सालों से कार्य कर रहे अनस्किल्ड कर्मचारियों को स्किल्ड माना जाए सहित कई अन्य मांगें शामिल हैं।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष विकास बैनीवाल, रामकुमार झाझरिया, जिला कोषाध्यक्ष रवि श्रीवास्तव, जिला सलाहकार यशवीर लोहान, राजकुमार शर्मा, जयबीर रंगा, जिला सचिव लीलाधर शर्मा, सह सचिव रामकेश श्योराण, बरवाला अध्यक्ष ईश्वर गुंदली, बलजीत ढाका, नारनौंद अध्यक्ष विजयपाल शर्मा, अशोक श्योराण, दिलबाग, परवीन चौहान, सचिव भूपेंद्र पुनिया, रमेश खांडा, मोनू पेहवा, सत्यनारायण लोहान व राधेश्याम आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

यूनिवर्सल आईडी लागू करने करने के ​लेकर विकलांग अधिकार मंच चलायेगा जागरुकता अभियान

सीसवाल में बच्चों को नशा न करने बारे समझाया

आंदोलन विस्तार मोर्चा ने धरनास्थल पर शहीदों को किया नमन