हिसार

जन्माष्टमी पर्व पर प्रणामी स्कूल में नंद महोत्सव से अंर्तध्यान लीला तक का हुआ मंचन

नमन ने प्रथम, रोशनी व खुशी ने द्वितीय व सिमरन और पूजा ने तृतीय स्थान


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जन्माष्टमी महोत्सव काफी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल, प्रिंसिपल राकेश सिहाग, वाइस ​प्रिंसिपल कुलदीप शर्मा व सांस्कृतिक कार्यक्रम अध्यक्ष प्रोमिला बिश्नोई ने द्वीप प्रज्ज्वलन करके किया। कार्यक्रम की शुरुआत मंत्रोच्चारण से हुई। इसके बाद बच्चों ने कान्हा के सुंदर—सुंदर भजनों पर अपनी प्रस्तुति दी। नंद घर आनंद भयो से आरंभ हुए महोत्व ने कृष्ण की बाल लीला, गीता उपदेश से लेकर अंर्तध्यान लीला तक का मंचन विद्यार्थियों ने काफी सुंदर तरीके से किया।

इस दौरान स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने बच्चों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा भगवान श्री कृष्ण ही पूर्ण है। उनसे परे कोई नहीं है। उन्होंने कर्म करने पर बल दिया। इसलिए विद्यार्थी जीवन से ही हमें कर्मयोगी बनकर राष्ट्र की सेवा करनी चाहिए। प्रिंसिपल राकेश सिहाग ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की प्रत्येक लीला में रहस्य छुपा हुआ है। उनकी हर कथा में ज्ञान है। ऐसे में हमें उनकी लीला से शिक्षा लेते हुए जीवन में निरंतर आगे बढ़ना चाहिए। भगवान कृष्ण के गीता ज्ञान को जिसने धारण कर लिया—उसके जीवन में किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहता।

कार्यक्रम में मंच का संचालन अनीता शर्मा ने किया। उन्होंने आधुनिक युग में गीता के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस दौरान निर्णायक मंडल में सिमरन गोयल, अभिषेक शर्मा व सुमन अग्रवाल शामिल रहे। ‘योशादा मैया दे दे बधाई’ पर नृत्य प्रस्तुति देकर नमन ने प्रथम, ‘बरसाने ही छौरी’ पर नृत्य प्रस्तुति देकर रोशनी व खुशी ने द्वितीय व ‘कान्हा सो जा जरा’ पर नृत्य प्रस्तुति देकर सिमरन और पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महोत्सव में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को पुरुस्कृत किया गया। इस अवसर पर शीला मंडेरना, सिमरन गोयल, भगवान दास, सुमन अग्रवाल, संदीप राठौर, हिना, महेश भादू, नीलम बिश्नोई, श्रवण कुमार, पूनम कंकर, अभिषेक शर्मा, अविनाश, अनीता कोहली, चेतना सोलंकी, विकास सोनी सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने लोगों को निहत्था छोड़ अपना पल्ला झाड़ा : सुरेंद्रमान

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा नागोरी गेट हिसार का चुनाव 10 जुलाई को

सेक्टर 33 में लगे गंदगी के ढ़ेर, सेक्टरवासी परेशान

Jeewan Aadhar Editor Desk