हिसार

बुजुर्गों की पेंशन बहाल नहीं की तो मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव : उमेद लोहान

बुजुर्गों की पेंशन काटने के विरोध में इनेलो किया प्रदर्शन

हिसार,
प्रदेश सरकार द्वारा बुजुर्गों की पेंशन काटने के विरोध में इनेलो द्वारा आज विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान सतबीर सिसाय ने की। इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ता एचएयू के गेट नंबर चार के सामने पार्क में एकत्रित हुए और वहां से प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय पहुंचे। लघुसचिवालय पहुंच कर बुजुर्गों की पेंशन बहाली की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला प्रभारी उमेद लोहान ने कहा कि प्रदेश सरकार बुजुर्गों को पेंशन देकर भीख देने का काम नहीं कर रही है। बुढ़ापा पेंशन चौधरी ताऊ देवीलाल ने बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए शुरू की थी। यह उनका हक है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश के लाखों बुजुर्गांं की पेंशन काटने का काम किया है, जिसके विरोध में आज इनेलो पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि बुजुर्गों की पेंशन बहाल नहीं की गई तो इनेलो मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटेगी। जिन बुजुर्गों की पेंशन काटी गई है उनके साथ इनेलो का एक-एक कार्यकर्ता खड़ा है और उनकी पेंशन बहाल करवाने का काम करेंगे।
राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला प्रभारी उमेद लोहान ने बताया कि इसके साथ ही सरकार से यह भी मांग करते हैं कि जो गांवों पानी में डूबे हुए हैं और हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो गई, मकान खराब हो गए और ट्यूृबवैल बैठ गए हैं उनका आंकलन करके किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही मकान खराब होने और ट्यूबवैल बैठने से हुए नुकसान की भी भरपाई की जाए।
इस अवसर पर जिला प्रधान सतबीर सिसाय, प्रदेश महासचिव एवं जिला प्रभारी राजेश गोदारा, राष्ट्रीय सचिव चतर सिंह स्याहड़वा, राज सिंह मोर, भूपेंद्र दरियापुर, देवीलाल सिहाग, राजीव राजा, गंगाराम एडवोकेट, प्रदीप बाजिया, प्रमोद बागड़ी, सुरेंद्र सहरावत, रामनिवास पायल, बलराज खेड़ी चौपटा, सुरेंद्र लांबा, बलराज उकलाना, अन्नू सूरा, सतपाल काजला, रघुविंद्र खोखा, यशपाल बेरवाल, सुरजीत कड़वासरा, कलीराम खेदड़, अमित सैनी, राजेश भाकर, वजीर मोहला, सुशीला गोदारा, ललिता टाक, कौशल्या देवी, सुनीता, कमला, मोनिका टूटेजा, राजू तलवंडी, जगदीश घिराईया, जितेंद्र श्योराण, जयपाल राजली, होशियार खान, राजबीर खान, यशपाल सांगवान, राहुल भुक्कल व जिला प्रवक्ता रमेश चुघ आदि सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

रक्तदान के प्रति जागरूक करने निकली दो बेटियों का हिसार में स्वागत

खरड़-अलीपुर में डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभा ने लगाया रक्तदान शिविर

जन-जन की भागीदारी से होगा स्वच्छता अभियान सफल-सोनाली सिंह