हिसार

शिक्षा के साथ-साथ बेटियों की प्रतिभा को भी निखारा जाना चाहिए : आनंद बंसल

रोटरी क्लब हिसार ने लड़कियों के लिए तीन दिवसीय जूडो-कराटे कैंप का आयोजन किया

हिसार,
लड़कियां लडक़ों से किसी क्षेत्र में पीछे नहीं। यहां तक कि भारतीय सेना में कि अच्छे-अच्छे पदों पर लड़कियां सुशोभित हैं इसलिए हमें अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा जितनी वे पढ़ सकती हों वह उन्हें दिलवानी चाहिए। इसके अलावा उनमें छिपी प्रतिभा को भी निखारा जाना चाहिए।
यही बात रोटरी क्लब हिसार के प्रधान आनंद बंसल ने शहर के देवी भवन स्कूल में लड़कियों के लिए रोटरी हिसार द्वारा तीन दिवसीय जूडो कराटे कैंप में उपस्थित बच्चों, स्कूल स्टाफ व सभी रोटेरियन को संबोधित करते हुए कही। तीन दिवसीय जूडो कराटे कैंप में रोटरी हिसार के प्रोजेक्ट चेयरमैन अनिता भंडारी ने बच्चियों को संदेश में ‘हम किसी से कम नहीं’ नारे को बुलंद करते हुए कहा कि इन तीन दिनों आपको अनुभवी कोच हरीश सिराधना खुद की सुरक्षा के लिए वह सभी प्रशिक्षण देंगे जो समय आने पर आपके काम आए यहां से सीखने के उपरांत शिक्षा के साथ-साथ इन दांव पेचों की भी प्रैक्टिस करनी है।
इस अवसर पर कोच हरीश सिराधना ने बच्चियों को जूडो-कराटे के विभिन्न दांव-पेंच सिखाए ताकि समय आने पर वे किसी भी असमाजिक तत्व का सामना कर सकें। कोच हरीश सिराधना ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ लड़कियों को अपनी सुरक्षा के मामले में भी आत्मनिर्भर बनना जरूरी है ये आज के समय की मांग भी है। इसलिए हमें अपनी बेटियों को आने वाले कल के लिए हर तरह से तैयार करने की जरूरत है ताकि वे हर स्थिति से निपटने में सक्षम हों।
इस अवसर पर प्रधान आनंद बंसल, पवन रावलवासिया प्रोजेक्ट चेयरमैन व अनिता भंडारी के अलावा सचिव संजय डालमिया, आशीष गोयल, डॉ. के.के. वर्मा, सुरेंद्र मित्तल, रामअवतार, पंकज बुड़ाकिया, योगेश मित्तल, मनोज लोहिया, स्कूल कमेटी के सचिव विपिन गोयल, प्राचार्य रचना गुप्ता, सीमा बंसल व रिंकू गोयल के अलावा स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

Related posts

भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही की बजाय रोके जा रहे कर्मचारियों के लाभ : दलबीर किरमारा

आदमपुर पुलिस को देख भागने लगा युवक, प​कड़े जानें पर….

Jeewan Aadhar Editor Desk

लक्ष्य निर्धारित कर करें मेहनत, डॉ. अब्दुल कलाम के जीवन से लें प्रेरणा : प्रो. कम्बोज