हिसार

लड़कियों को आगे बढऩे का मौका दें समाज : शंकुंतला खीचड़

गोल्ड मेडल विजेता रेनू का गांव में पहुंचने पर हुआ स्वागत समारोह

हिसार,
खेलो हरियाणा-2021 के तहत करनाल में आयोजित स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता रेनू बिश्नोई का अपने पेतृक गांव सदलपुर पहुंचने पर स्वागत समारोह आयोजित किया गया। गांव के युवा संगठन व खिलाडिय़ों द्वारा आयोजित समारोह में रेनू को खुली जीप में काफिले के साथ मंडी आदमपुर से सदलपुर लाया गया जहां ग्रामीणों ने रेनू व उनके कोच अनिल बिश्नोई का फूलमालाओं से स्वागत किया।
इस अवसर पर आदर्श हाई स्कूल की प्राचार्या शंकुलता खीचड़ ने कहा कि आज के युग में लड़कियों को किसी भी तरह लडक़ों से कम नहीं आंकना चाहिए, बशर्ते समाज रूढि़वादी परम्पराओं को छोडक़र लड़कियों को आगे बढऩे का मौका दें। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने अपनी प्रतिभा से हमेशा साबित किया है कि वह लडक़ों की तुलना में ज्यादा देश, समाज व परिवार के काम आती है। समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य सुभाष भांभू ने कहा कि रेनू की उपलब्धि गांव की उभरती प्रतिभाओं को आगे बढऩे के लिए प्रेरित करेगी। रेनू ने स्वर्ण पदक जीतकर यह साबित भी करके दिखा दिया है कि ग्रामीण प्रतिभाओं को सही मार्गदर्शन मिले तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश, प्रदेश व गांव का नाम रोशन कर सकती है। रेनू ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेते हुए फाइनल मैच में रोहतक की खिलाड़ी आरती को 3-1 से हराया था।
कोच अनिल बिश्नोई ने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए गांवों में सुविधाएं बढ़ाई जाए। गांव में सुविधाएं बढ़ाने पर ही ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारा जा सकता है। इस अवसर पर सरपंच चंद्रशेखर, सुरेंद्र जाजूदा, ओमप्रकाश भादू, मक्खन छिंपा, राकेश कालीरावणा, युवा संगठन के अध्यक्ष पवन ढुकिया, सुनील गोदारा, गोपीराम छिंपा, रामकुमार खिचड़, मदन कालीरावणा, हवासिंह, प्रेम कालीरावणा, गौरव खिचड़, मोहित गोदारा, दलीप कालीरावणा, लीलुराम् धारनियां, बजरंग कड़वासरा, दीपक जाजूदा, चंद्रमोहन, विष्णु पूनिया, राहुल एकता क्रांति, कर्ण सिंह, कुलदीप खिलेरी, नीरज बिश्नोई, सुनील जांगू, सोनू, पंकज छिंपा, अनूप, अमित, अंगूरी, सिलोचना, सुमन, अरविंद खिचड़ आदि मौजूद थे।

Related posts

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन

रोडवेज बस की चपेट में आने युवक की मौत

आदमपुर में मार्केट कमेटी का सहायक सचिव रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk