हिसार

पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिïगत पौधारोपण जरूरी : उपायुक्त

पौधारोपण के प्रति लोगों को जागरूक करने में सामाजिक संगठनों, जन प्रतिनिधियों तथा विद्यार्थियों की अहम भूमिका

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिले के नागरिकों से बारिश के मौसम में अधिक से अधिक पौधे रोपित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने के पश्चात उनकी देखभाल करना अति आवश्यक है। पौधारोपण कार्यक्रम को गति देने के लिए प्रत्येक नागरिक की भागीदारी बहुत जरूरी है।
उपायुक्त ने बताया कि जिले को हरा-भरा बनाने के लिए 15 लाख 38 हजार से अधिक रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है। वन विभाग द्वारा नौ लाख से अधिक पौधे लगाए जा रहे है। जल शक्ति अभियान के तहत तीन लाख पौधे रोपित करने की प्रक्रिया जारी है। इस अभियान के तहत जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत को एक हजार पौधे दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पौधगिरी कार्यक्रम के तहत स्कूली विद्यार्थियों को भी पौधे वितरित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सामाजिक संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को भी दो लाख पौधे वितरित किए जा रहे हैं।
उपायुक्त ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यालय परिसरों में खाली पड़ी भूमि पर अधिक से अधिक पौधे रोपित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले के सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जन प्रतिनिधियों का भी आह्वान किया है कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आएं।

Related posts

आदमपुर : घर में घुसकर महिला के गले पर लगा दी पिस्तोल—जानें फिर क्या हुआ

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : फेसबुक पर सुसाइड नोट डाल स्कूल संचालक लापता

मिशन चहक के तहत पटेल नगर के सामुदायिक केन्द्र में लगाया जाएगा पहला शिविर