हिसार

3 दिन बाद भी आदमपुर की सड़कों पर खड़ा पानी, नाकारा अधिकारियों के कारण हो रही सरकार बदनाम

आदमपुर,
23 सितम्बर को आई बारिश का पानी अभी तक सड़कों पर तलाब के रुप में खड़ा है। तीसरे दिन भी जलनिकासी नहीं हो पाई है। इसके चलते लोगों में प्रशासन के प्रति भारी नराजगी है। लोगों का कहना है कि लगातार पानी खड़े रहने से उनकी दुकानों और मकानों की नींव को खतरा हो गया है। पानी जमीन में बैठ रहा है। इससे उनके मकान और दुकान को काफी नुकसान हो सकता है।

ध्यान रहे, हरियाणा सरकार ने आदमपुर में सिवरेज व्यवस्था को सुचारु करने के लिए भारी—भरकम बजट देकर सिवरेज की नई लाइन बिछाने का टेंडर छोड़ रखा है। लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार की सांठगांठ के चलते यह काम पिछले कई महीनों से रुका पड़ा है।

आदमपुर में अनाज मंडी, एडिशनल मंडी, क्रांति चौक, ​राज सिनेमा मार्केट सहित जवाहर नगर में कई स्थानों पर पिछले 3 दिनों से पानी खड़ा है। अब इस पानी में काई भी दिखाई देने लगी है। सड़कों पर खड़े गंदे पानी के चलते अब आदमपुर के लोगों को बिमारियों का भय सताने लगा है।

बता दें, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन ने 23 सितम्बर को रात तक पानी उतर जाने का दावा किया था। उनका दावा 72 घंटे बाद भी सही साबित नहीं हो पाया है। अब ये अधिकारी आसपास भी दिखाई नहीं दे रहे हैं।

अनाज मंडी से भारीभरकम फीस वसूलने वाला मार्केटिंग बोर्ड भी जलनिकासी को लेकर गंभीर प्रयास नहीं कर रहा है। 72 घंटे बाद भी पानी खड़ा होना साफ करता है कि अधिकारियों पर सरकार का कोई खौफ अब नहीं बचा है।

Related posts

9 नवंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

पटेल नगर में अवैध रूप से गाय रखने के स्थान को खाली करवाएं निगम : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिला सशक्तिकरण के तहत छात्राओं को दी जानकारी