हिसार

हिसार जिले में रहा भारत बंद का व्यापक असर

हिसार,
विभिन्न किसान संगठनों के आह्वान पर आयोजित भारत बंद का जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक असर रहा वहीं शहरी क्षेत्रों में आंशिक असर देखा गया। किसान संगठनों ने विभिन्न क्षेत्रों में रेल व सडक़ मार्ग रोककर बंद किया। उधर, सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा और पुलिस की गाडिय़ां गश्त करती देखी गई।
किसान संगठनों के आह्वान पर आयोजित भारत बंद के दौरान जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही बंद की सूचनाएं आने लगी। ग्रामीण क्षेत्रों में अलग-अलग युवा व बुजुर्गों की टोलियां बंद कराने में लगी रही। किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने अलग-अलग रेल मार्ग भी अवरूद्ध किये। इसकी किसान संगठनों ने तीन दिन पूर्व ही घोषणा कर दी थी। इसके अलावा किसान संगठनों के आह्वान पर कार्यकर्ताओं व ग्रामीण युवाओं ने गांवों में रास्ते बंद किये वहीं शहरी क्षेत्र में बाहर की तरफ से रास्ते रोककर विरोध जताया। बंद के दौरान एक-दो स्थानों पर राहगीर व बंद समर्थक आपसे में उलझते भी नजर आए। इस दौरान अस्पताल में आने वाले मरीजों के संबंधियों व अन्य आवश्यक कार्य से आने-जाने वालों को परेशानी झेलनी पड़ी। ऐसे लोगों को निकालने के लिए कुछ स्थानों पर आंदोलनकारी आपस में ही उलझते दिखे।
बंद के दौरान जहां ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक असर रहा वहीं शहरी क्षेत्र में इसका आंशिक प्रभाव रहा। बंद समर्थकों ने हिसार शहर में घूूमकर बाजार बंद करवाने का प्रयास भी किया। इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने व सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी आंदोलनकारियों के पीछे-पीछे रहा। बाजार का यह हाल रहा कि जब आंदोलनकारी बंद करवाने गये तो दुकानदारों ने बंद कर लिया और उनके जाते ही अपनी दुकानें फिर से खोल ली। जिले में मुख्य रूप से रामायण टोल, चौधरीवास टोल, लांधड़ी टोल व बहबलपुर टोल पूरी तरह से बंद रहे। इसके अलावा हिसार शहर में लघु सचिवालय से आगे राजगढ़ रोड नाका पर भी बंद समर्थकों ने रास्ता बंद करके विरोध जताया।

Related posts

इस बार सूर्यग्रहण मेले में न जाने की एडवाइजरी

हिसार में हुई किसान सभा की बैठक, आंदोलन तेज करेंगे किसान, 24 को डीसी को देंगे ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : नर्स, महिला अध्यापक, किसान, अधिकारी सहित 32 मिले कोरोना पॉजिटिव