हिसार

जलघर की मुरम्मत में लगातार खुल रही घटिया निर्माण सामग्री की परतें

अब कुछ समय पहले बनाई बाहर की दीवार भी ढही : राजेश हिन्दुस्तान

हिसार,
शुद्ध पेयजल की मांग पर जागो मानव बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता गंगापुत्र राजेश हिन्दुस्तानी का धरना 61वें दिन भी जारी रहा। राजेश हिन्दुस्तानी ने बताया कि जलघर की जांच करने चंडीगढ़ से चीफ आए थे लेकिन उन्हें यहां केवल जलघर की पटरी पर उगी घास ही दिखी। इसके अलावा उन्हें जर्जर हालत में जलघर, जलघर के अंदर डाली जा रही गाद गंदगी, दूषित पेयजल, थोड़े समय पूर्व ही निर्माण की गई जलघर में धंसी दीवार,जलघर में बनाया बरसाती सीवरेज का डिस्पोजल आदि नहीं दिखे।
राजेश हिन्दुस्तानी ने कहा कि जन स्वास्थय विभाग द्वारा जलघर की मुरम्मत में उपयोग की जा रही घटिया सामग्री की परतें लगातार खुल रही हैं। पहले जलघर के अंदर की दीवार जिसे का हाल ही बनवाया गया था, का बड़ा हिस्सा पानी में धंस गया। अब थोड़े समय पहले बनी दीवार ढह गई है जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि यहां निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।
राजेश हिन्दुस्तानी ने कहा कि जन स्वास्थय विभाग लगातार अपनी मनमानी करते हुए लोगों को दूषित पेयजल पिलाने पर उतारू है। जलघर से निकाली गई गाद व गंदगी को जलघर में ही डालना, बरसात व सीवरेज का दूषित पानी सडक़ों से जलघर में मिलना, बिना सही सफाई व मरम्मत के गंदे पानी में ही जलघर में पानी भरना तथा जलघर के साथ बरसाती डिस्पोजल बनाना आदि से साबित हो रहा है कि विभाग के अधिकारियों को लोगों के स्वास्थय से कोई लेना देना नहीं है तथा दूषित पेयजल की सप्लाई करके लोगों के स्वास्थय के साथ खिलावाड़ किया जा रहा है।
हिन्दुस्तानी के अनशन व धरने को उदयवरी दहिया, अजय सिंह, कमल शर्मा, विजयंत, निरंजन, अनिल नागर खैरी, आर.के. राठी, विनोद सैनी, मुकुल, प्रेमसुख सेानी, हिमांशु, हरीश महिलाओं सीमा अग्रवाल, मधु, संतोष, भानी, ऊषा, संतरा, रेखा सहित अनेक लोगों ने समर्थन किया।

Related posts

अवैध टोल प्लाजा के खिलाफ 5 हजार व्यापारियों ने किए हस्ताक्षर

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय में कोविड टीकाकरण का आयोजन, 285 को दी टीके की डोज

सेक्टरवासियों के धैर्य की परीक्षा न लें सरकार, दोबारा गणना करवाएं : श्योराण