हिसार

भारत को विश्वशक्ति बनाने का संकल्प ले—राकेश सिहाग

श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य राकेश सिहाग ने ध्वजारोहरण किया तथा स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्राचार्य राकेश सिहाग ने कहा कि 15 अगस्त के पावन दिवस को हमें देश को विश्वशक्ति बनाने का संकल्प लेना चाहिए ताकि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने जो सपना देखा था उसे हम जल्द से जल्द पूर्ण कर सके। इस दौरान उन्होंने देश की आजादी की जंग पर विस्तार से प्रकाश डाला।

वहीं स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने बताया कि आज भारत देश को आत्मनिर्भर बनाने की सबसे अधिक आवश्यकता है। देश को हरा—भरा करके हम बढ़ते तापमान पर काबू पा सकते हैं। यह काम आमजन बड़ी आसानी से कर सकता है। यदि हर देशवासी एक—एक फलदार पौधा लगाए तो हमारा भारत फलों के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने के साथ—साथ बढ़ते तापमान और जलवायु असंतुलन पर भी विजय प्राप्त कर सकता है। इस कार्य के लिए सरकार की जगह आमजन को अंजाम तक पहुंचाना चाहिए।

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रमुख प्रोमिला बिश्नोई ने बताया कि स्कूल प्रांगण में स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पूरे सप्ताह अलग—अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को अपने देश के बारे में जागरुक बनाने में सहायता मिलती है। उप—प्राचार्य कुलदीप शर्मा ने पेंटिग प्रतियोगिता के रिजल्ट घोषित करते हुए बताया कि 8वीं कक्षा की पूजा व 10वीं कक्षा की मुस्कान ने प्रथम, 9वीं कक्षा की कल्पना व 8वीं कक्षा की वर्षा ने द्वितीय तथा छठी कक्षा की दीपिका व सातवी कक्षा के धीरज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Related posts

12 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

11 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आशा वर्कर्स हड़ताल पर..एनएसएस के स्वयंसेवकों ने संभाली प्लस पोलियो उन्मूलन अभियान की कमान