हिसार

हर विभाग में पैंशन बहाली संघर्ष समिति का गठन करेंगे : राजपाल नैन

रोडवेज के हिसार डिपो में संघर्ष समिति गठित, हनुमान बिश्नोई बने प्रधान

हिसार,
राज्य परिवहन के हिसार डिपो में पैंशन बहाली संघर्ष समिति का गठन किया गया है। हनुमान बिश्नोई को संघर्ष समिति का प्रधान बनाया गया है। इसके सुरेन्द्र सिंह को उप प्रधान, मनदीप सिंह को सचिव, संदीप गोरछी को सह सचिव, अजीत रोहिल्ला को कोषाध्यक्ष, रविन्द्र सूरा को ऑडिटर व विकास कुंडू को प्रेस सचिव बनाया गया है।
इस सबंध में न्यू पैंशन स्कीम रद्द करने व पुरानी पैंशन स्कीम लागू करने की मांग पर बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व डिपो प्रधान राजपाल नैन ने की जबकि भागीरथ शर्मा ने संचालन किया। बैठक को संबोधित करते हुए राजपाल नैन ने जिला स्तर पर तमाम विभागों में जाकर पैंशन बहाली संघर्ष समिति का गठन करने का प्रोग्राम कर्मचारियों के सम्मुख रखा। उन्होंने कर्मचारियों को विश्वास दिलाया कि सरकार के सामने ऐसी चुनौती खड़ी कर देंगे जिससे सरकार को पुरानी पैंशन बहाली के लिए मजबूर होना पड़े। उन्होंने कहा कि न्यू पैंशन स्कीम कर्मचारियों के हकों पर सीधे तौर पर डाका व उनके साथ अन्याय है। कर्मचारी अपनी पूरी जवानी सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को सिरे चढ़ाने में लगा देता है लेकिन जब वह रिटायर होता है तो उसे पैंशन भी नसीब नहीं होती।
बैठक को संबोधित करते हुए नवनियुक्त प्रधान हनुमान बिश्नोई ने कहा कि सभी ने मिलकर उन्हें जो जिम्मेवारी दी है, उस जिम्मेवारी को वे सबके सहयोग से निभाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पुरानी पैंशन कर्मचारी वर्ग का हक है और वे इसके लिए बड़ा से बड़ा संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगे।
बैठक में डिपो प्रधान राजबीर दूहन, हांसी डिपो के प्रधान रणबीर सोरखी, सुरेश राठी, कृष्ण नहला, रोहतास कुंडू, अमित कुमार, पवन कुमार चहल, हिंमासु, ऋषि कुमार, विजेन्द्र सिंह, दयानंद सरसाना, सुदर्शन जुगलान, सुभाष रावलवास, मनजीत सोरखी, अजमेर सांवत, दीपक कुमार आदि काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे। सभी ने नवगठित पैंशन बहाली संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का फूलमालाएं डालकर स्वागत किया।

Related posts

सांसद बृजेन्द्र सिंह ने नागरिकों से मुद्दे/विषय मांगे

निशुल्क ऑनलाइन दिव्य-सुदर्शन क्रिया फॉलोअप का आयोजन 8 को : नीरज गुप्ता

कृषि यंत्रों की अनुदान राशि प्राप्त करने के लिए किसान दस्तावेज जमा करवाकर परमिट लें : गोपीराम