हिसार

गंगवा के ग्रामीणों ने की कुम्हार धर्मशाला को कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश

बोले, महामारी में मानवता की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म

हिसार,
पिछले वर्ष लॉकडाऊन के दौरान कोरोना रिलीफ फंड में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को 1 लाख 11 हजार रुपये का चैक सौंपने वाली कुम्हार महासभा गंगवा ने अब कोविड को मात देने का बीड़ा उठाया है। इस संस्था ने कुम्हार धर्मशाला गंगवा को कोविड केयर सेंटर बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखा है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ई-मेल भेजा है।
कुम्हार महासभा प्रधान मुकनाराम धत्तरवाल का मानना है कि इस संकट के समय जितना भी हो सकेगा वह लोगों की मदद करेंगे। यह संस्था समय-समय पर अनेक सामाजिक कार्यों के आयोजन जैसे रक्तदान शिविर, कोरोना टीकाकरण आदि में बढ-चढक़र हिस्सा लेती है। प्रवक्ता संदीप गंगवा ने बताया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर कुम्हार धर्मशाला को कोविड केयर सेंटर बनाने की पहल की गई है। उन्होंने पत्र में लिखा कि ‘देश जिस महामारी से गुजर रहा है उस समय गंगवा के ग्रामीण इस जंग में सहयोग करना चाहते हैं, कुम्हार धर्मशाला गंगवा का भवन साढे तीन एकड़ में बना हुआ है, जिसमें करीब 100 लोगों के रहने की व्यवस्था है, इसमें एक ओपन गार्डन है, संस्था के सदस्य कोरोना से जूझ रहे व्यक्तियों की कोविड केयर सेंटर में खुद सेवा करेंगें, कोरोना गाइडलाइन के तहत डाक्टरों की मदद से यह मरीजों की पूरी देखभाल करेंगे।’
ज्ञात रहे कि कुम्हार महासभा गंगवा के प्रधान मुकनाराम धत्तरवाल को हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रशस्ति पत्र भेज कर नेपाल के गांधी पीस फाउंडेशन सामाजिक सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सेवा को लेकर चर्चा में रहने वाली संस्था को यह सम्मान समाज में बढ़ रहे तनाव को कम करने के लिए दिया गया।

Related posts

स्कूल का बिजली कनेक्शन बहाल न होने पर शिक्षा विभाग और बिजली निगम को लगाई फटकार

वाजपेयी के 94वें जन्मदिन पर युवा मोर्चा ने किया 94 पौधे लगाने का संकल्प

Jeewan Aadhar Editor Desk

‘रोती हुई आंखों को मेरे श्याम हंसाते है….बाबा श्याम व हनुमान के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk