हिसार

पूरी रात लाइन में लगने पर भी नहीं मिल रही खाद : किसान सभा

हिसार,
किसान सभा की जिला इकाई ने आरोप लगाया है कि डीएपी व यूरिया खाद के लिए किसान भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। किसान पूरी रात खाद केंद्रों पर बहु-बेटियों के साथ लाइन में लगे रहते हैं परंतु एक कट्टा खाद भी नहीं मिलता। इसके लिये किसान सभा 13 नवंबर को दोपहर एक बजे लघु सचिवालय के गेट पर जिला प्रशासन का पुतला फूंकेगी और इसके बाद बैठक करके निर्णायक लड़ाई लडऩे का फैसला लिया जाएगा।
खाद, बीज की कमी व मुआवजा की मांग पर लघु सचिवालय के गेट पर चल रहा किसान सभा का बेमियादी धरना आज 199वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता वरिष्ठ किसान नेता व पूर्व ब्लॉक समिति मैंबर बलजीत सिंह सरसाना व राजकुमार ठोलेदार ने संयुक्त रुप से की जबकि संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया। धरने को संबोधित करते हुए जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा कि खाद का संकट सरकार ने जानबूझकर खड़ा किया है। खाद के सरकारी कारखाने बेच दिये व दूसरे देशों से खरीद नहीं की। प्रशासन व सरकार झूठी बयानबाजी कर रही है, नहरों में पानी नहीं है, ट्यूबवैल पर बिजली नहीं है, मंडी में किसान की एमएसपी पर फसल खरीद नहीं हो रही, बाजरा, मूंग, जीरी, मूंगफली को व्यापारी लूट रहे हैं। प्रधानमंत्री का वह बयान भी झूठा साबित हो गया जिसमें उन्होंने कहा था कि एमएसपी थी, है और रहेगी। इसके लिये अब निर्णायक लड़ाई लड़ी जाएगी।
धरने को वरिष्ठ किसान नेता आनंद देव सांगवान, सूबेसिंह बूरा, बलराज, सतबीर सिंह एसडीओ, राजू भगत, दिलबाग सिंह हुड्डा, डॉ. करतार सिंह, दिनेश सिवाच, सतबीर सिंह रोहिल, अमर सिंह वर्मा, का. सुरेश पूर्व जिला पार्षद, रोशनलाल, देवेन्द्र लौरा, सुरेन्द्र मान, बिजेन्द्र भांभू, सतबीर बलौदा, रोशन शर्मा, ईश्वर सिंह वर्मा, बलजीत नंबरदार, महेन्द्र सिंह नंबरदार, बलबीर सिंह वर्मा, जयबीर धायल आदि ने संबोधित किया।

Related posts

ईआरओ-नेट से घर बैठे भी बनवा सकते हैं वोट

हिसार में नहीं दिख रहा चुनावी रंग, लोगों में अभी नहीं उत्साह

भाजपा महिला मोर्चा की बैठक 2 को