हिसार

नरेश गौतम फिर बने मैकेनिकल वर्कर यूनियन के जिला प्रधान

हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन की जिला कमेटी का सर्व सम्मति से हुआ चुनाव

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन का 15वां त्रिवार्षिक जिला प्रतिनिधि सम्मेलन जाट धर्मशाला में हुआ। सम्मेलन में चुनाव पर्यवेक्षक एवं मुख्य वक्ता के रूप में संगठन के राज्य प्रधान कृष्णलाल शर्मा व प्रांतीय नेता ओमपाल मौजूद रहे। सम्मेलन में संगठन के 91 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और आगामी तीन वर्षों के लिए नई जिला कमेटी का चुनाव किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से नरेश गौतम की दूसरी बार जिला प्रधान चुना गया। अभेराम फौजी को जिला सचिव, रविन्द्र शर्मा को जिला वरिष्ठ उपप्रधान चुना गया। संगठन के संविधान अनुसार चंद्रप्रकाश नागर को पुन: जिला चेयरमैन नियुक्त किया गया।
सम्मेलन का उदघाटन करते हुए संगठन के वरिष्ठ उपप्रधान गंगाराम मौण ने कर्मचारी विरोधी नीतियों पर चर्चा करते हुए भविष्य में कर्मचारियों पर आने वाले खतरों पर विस्तार से चर्चा करते हुए सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का उल्लेख किया। चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में सम्मेलन में पहुंचे मुख्य वक्ता संगठन के राज्य प्रधान कृष्णलाल शर्मा ने सरकार द्वारा निरंतर सरकारी विभागों को बेचे जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जनस्वास्थ्य, भवन शाखा मार्ग और सिंचाई विभाग में लगातार सेवानिवृति से खाली पड़े सैंकड़ों पदों पर सरकार द्वारा नई भर्तियां करके बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की बजाय अपने चहेते ठेकेदारों को ठेके देकर निजी फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने बताया कि आज न केवल सरकारी कर्मचारी अपितु देश प्रदेश के किसान, मजदूर, छोटा दुकानदार सहित सभी वर्ग आंदोलन करने पर मजबूर हैं, लेकिन वर्तमान सरकार संगठनों से वार्ता करके समाधान करने की बजाय नित नए कर्मचारी, किसान व आम जनता विरोध निर्णय ले रही है जिसके विरोध स्वरूप मैकेनिकल वर्कर यूनियन और सर्व कर्मचारी संघ निरंतर आंदोलनरत है।
प्रतिनिधि सम्मेलन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला हिसार के प्रधान सुरेंद्र यादव ने सम्मेलन का समापन करते हुए भविष्य में सर्व कर्मचारी संघ के घोषित आंदोलनो में बढ़चढ़ कर कर्मचारियों को शामिल होने की अपील की। नवनिर्वाचित जिला प्रधान नरेश गौतम द्वारा आज प्रतिनिधि सम्मेलन में उपस्थित प्रांतीय नेताओं सहित तमाम उपस्थित प्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए प्रांतीय नेताओं को विश्वास दिलवाया कि आगामी आंदोलनों में जिला हिसार के कर्मचारी पूर्व की तरह बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी करेंगे। सम्मेलन को प्रांतीय नेता ओमपाल, सुरेन्द्र मान, ऋषिकेश ढांडा, कृष्ण रुल्हनिया व चंद्रप्रकाश नागर आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

26 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

डोगरान बाजार एसोसिएशन का पुर्नगठन, सतीश मेहता प्रधान बने

Jeewan Aadhar Editor Desk

नौकरी व कॉलेज में दाखिला मेरिट के आधार पर होने चाहिए – बजरंग गर्ग