हिसार

ठंडी सडक़ पर खुले में गंदगी डालने से लोग परेशान

खुला सीवरेज बना दुर्घटना का कारण

हिसार,
ठंडी सडक़ पर स्थित गल्र्ज आईटीआई के बाहर की दीवार के साथ तथा चौगान वाली माता मंदिर के समीप सडक़ पर रोजाना खुले में गंदगी डाले जाने से आसपास के लोग परेशान हैं।
क्षेत्रवासियों नरेन्द्र नागपाल, राजेश भाटी, मिस्त्री उमेद कुमार, विनोद नागपाल, जगदीश, उमेद सिंह, धर्मचंद सेहरा, नानकचंद, जगदीश लाल, अनिल कुमार, ओमप्रकाश आदि ने बताया कि उनके मकानों व दुकानों के सामने आए दिन प्रात: गंदगी डाली जाती है जबकि वे स्वयं नगर निगम के वाहनों में अपने घरों का कूड़ा डालते हैं ताकि साफ-सफाई बनी रहे। सडक़ पर कूड़ा डालने के बाद आवारा पशु गंदगी में मुंह मारते हैं। सुबह के वक्त सडक़ पर भारी भीड़ रहती है। पशुओं के खड़े होने से हर समय दुर्घटना होने का भय बना रहता है। आजकल मलेरिया, वायरल व डेंगू का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में बीमारियां फैलने का भी खतरा बन गया है। मंदिर के सामने ही पिछले एक माह से सीवरेज का ढक्कन टूटा हुआ है जिस कारण खुले सीवरेज में गंदगी भर गई है। खुला सीवरेज दुर्घटना का कारण बना हुआ है। आने-जाने वालों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तुरंत सीवरेज का ढक्कन लगाये जाने की जरुरत है।
नगर निगम के अधिकारियों को कई बार कहा जा चुका है। क्षेत्रवासियों ने मेयर, आयुक्त व निगम की सफाई शाखा से मांग की है कि इससे पहले कि यह गंदगी डालने का प्वांइट न बन जाए, इस पर अंकुश लगाया जाए और जो लोग खुले में डालते हैं, उन पर कार्रवाई की जाए ताकि क्षेत्र में स्वच्छता बनी रहे।

Related posts

दिग्विजय मैमोरियल स्कूल के छात्रों ने लुवास की लाइव स्टॉक उत्पादन प्रयोगशाला का भ्रमण किया

स्वास्थ्य सेवाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाना सुनिश्चित करें स्वास्थ्य विभाग अधिकारी : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

सोनाली फौगाट की जमानत रद्द करवाने ​कोर्ट प​हुंचे सुल्तान सिंह के वकील