हिसार

बाबा साहेब के योगदान को देश कभी भी भूला नहीं सकता : प्रो. अवनीश वर्मा

गुजवि में डा. भीम राव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में पुस्तकालय प्रांगण में स्थापित बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थल पर बाबा साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने बाबा साहेब डा. भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की और उपस्थित प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कहा कि डा. अंबेडकर द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर ही देश विकास के पथ पर अग्रसर हो सकता है। बाबा साहेब के योगदान को देश कभी भी भूला नहीं सकता। आज उनके द्वारा दिए गए रास्ते पर चलकर ही कार्य किया जा रहा है।
इस दौरान गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान इंद्राज भारती ने कहा कि आज हम कर्मचारियों को जो अधिकार, कायदे कानून जैसे काम के घंटे, अवकाश और महिलाओं को मातृत्व अवकाश आदि के प्रावधान डा. अंबेडकर की ही देन हैं। हमें इसे किसी समुदाय विशेष से जोडक़र नहीं देखना चाहिए। हम सभी को उनके द्वारा किए गए कार्यों और देश के प्रति उनके योगदान को व्यापक रच में देखना चाहिए।
इस अवसर पर लाइब्रेरियन डा. विनोद शर्मा ने भी बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में डा. अम्बेडकर सभा एवं संत शिरोमणि गुरु रविदास महासभा के पूर्व प्रधान विजेंद्र सिंह, पूर्व महासचिव सज्जन डोकवाल, गुजवि शिक्षक संघ की प्रधान प्रो. सुमित्रा सिंह, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान इंद्राज भारती, अनुसूचित जाति कल्याण संघ के प्रधान उदयभान चौपड़ा, पूर्व प्रधान देशराज वर्मा, मिया सिंह, महासचिव ओमप्रकाश दहिया, विनोद वर्मा व शिव कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे और डा. अम्बेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर डा. अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के महासचिव मनोज अठवाल, गुरमेल डाबी सहित सैंकड़ों छात्र, कर्मचारी व शिक्षक उपस्थित रहे।

Related posts

हिसार : दिवंग्त किसान रामचंद्र खर्ब के आश्रित को डीसी रेट पर मिलेगी नौकरी

सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान व आढ़ती हो रहा बर्बाद : गर्ग

स्वतत्रंता सेनानी, उनके आश्रितों व सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारी हुए सम्मानित