हिसार

अग्रोहा धाम में 24 अप्रैल को करवाया जाएगा गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह : बजरंग गर्ग

उत्तरी भारत का अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 27 मार्च को करनाल में

हिसार,
अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के प्रतिनिधियों की बैठक हांसी में अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन का विस्तार करने व अग्रोहा धाम के विकास कार्यों पर विचार-विमर्श किया गया।
अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम के नेतृत्व में अग्रवाल समाज पूरे देश में अलग-अलग संस्थाएं बनाकर सामाजिक व धार्मिक कार्यों में लगा हुआ है। देश के हर तीर्थ स्थलों पर करोड़ों रुपए की लागत से अग्रोहा भवन बनाए जाएंगे और देश के हर राज्यों में राज्य स्तरीय सम्मेलन किए जा रहे हैं। इनका मुख्य उद्देश्य समाज के सभी लोगों को अग्रोहा धाम से जोडऩा है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद गरीब कन्याओं की शादी अग्रोहा धाम में अगले वर्ष 24 अप्रैल को करवाई जाएगी। इसमें कन्याओं शादी के लिए खाने-ठहरने, बैंड बाजे, फेरे कराने के साथ-साथ कन्याओं को कपड़े, गहने व घर के हर जरूरत का सामान समाज की तरफ से दिया जाएगा।
बजरंग गर्ग ने कहा कि समाज की तरफ से देश के कोने-कोने में अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन करवाए जा रहे हैं। उत्तरी भारत का अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन करनाल के रामलीला मैदान में अगले वर्ष 27 मार्च को रखा गया है, जिसमें भारी संख्या में अग्रवाल युवक-युवती परिवार सहित भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि परिचय सम्मेलन के माध्यम से एक ही मंच पर युवक-युवतियों को मनचाहा वर-वधु मिलने में आसानी होती है और फिजूल खर्चे पर भी अंकुश लगता है। उन्होंने अग्रवाल समाज से अपील की है कि वह विवाह-शादी व रिश्ते में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर निकालें ताकि युवा पीढ़ी महाराजा अग्रसेन जी के जीवन से प्रेरणा लेकर ज्यादा से ज्यादा सामाजिक व धार्मिक कार्यों में भाग लेकर जनता व राष्ट्र की सेवा में अपना पूरा योगदान दे सकें।
राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट हांसी इकाई के शहरी प्रधान व प्रदेश सचिव विनय जैन से बातचीत करके अग्रोहा धाम का जिला मीडिया प्रभारी राहुल जैन, हांसी इकाई का उप प्रधान आशीष गुप्ता, महासचिव नितिन सिंगला, कोषाध्यक्ष एडवोकेट मनोज जैन व प्रचार सचिव अरविंद बंसल खंडेवाला को बनाया। हांसी प्रधान विनय जैन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वरुण गर्ग, राहुल अग्रवाल रोहतक, दीपक गर्ग महम, प्रदेश संगठन सचिव निरंजन गोयल हिसार, गौरव जैन, राहुल जैन, आशीष गुप्ता, नमन मित्तल, नितिन सिंगला, अश्विनी बंसल, अरविंद बंसल, नितिन जैन जींद आदि प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

Related posts

वातावरण में फैले महामारी के विषाणुओं को समाप्त करता है हवन का पवित्र धुआं : सुखदेवानंद

मजदूरों के पसीने की खुशबू से ही महकता है दुनिया का जर्रा जर्रा

रोडवेज कर्मचारियों के देय लाभों का तुरंत भुगतान करे हिसार डिपो प्रशासन : रामसिंह बिश्नोई