हिसार

रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए : संगठन

डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई व हांसी के प्रधान सोनू मोर ने रखी मांगे

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने परिवहन मंत्री एवं विभाग के उच्चाधिकारियों से अपील की है कि वे हिसार डिपो के कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का शीघ्र समाधान करें। संगठन के अनुसार कर्मचारियों की ये मांगे व समस्याएं लंबे समय से लंबित है लेकिन इनको लगातार बेवजह लंबा खिंचा जा रहा है।
संगठन के हिसार डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई एवं हांसी सब डिपो प्रधान सोनू मोर ने कहा कि संगठन इस बारे परिवहन मंत्री, विभाग के उच्चाधिकारियों व डिपो स्तर पर अधिकारियों को कई बार ज्ञापन व मांगपत्र दे चुका है। उन्होंने मांगे दोहराते हुए कहा कि ग्रुप डी का भत्ता अन्य डिपुओं में 440 रुपये दिया जा रहा है जबकि हिसार डिपो में 200 रुपये मिल रहा है। विभागीय अधिकारियों को यह असमानता दूर करते हुए ग्रुप डी के कर्मचारियों को 440 रुपये भत्ता दिया जाए। इसी तरह चालकों, परिचालकों व कर्मशाला कर्मचारियों का लंबित एसीपी व पदोन्नति के बाद की वेतन वृद्धि तुरंत दी जाए, चालकों-परिचालकों से केवल आठ घंटे ड्यूटी ली जाए व अन्य मांगों पर शीघ्र गौर किया जाए। इस संबंध में संगठन ने पिछले दिनों डिपो महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा था। उन्होंने महाप्रबंधक से अपील की कि वे डिपो स्तर की मांगों व समस्याओं का समाधान अविलंब करें ताकि कर्मचारियों को बेवजह परेशानी न हो। इसके अलावा काम करने वाले मेहनती व ईमानदार कर्मचारियों को आगे लाया जाए ताकि उनका हौंसला बढ़ें।
रामसिंह बिश्नोई न सोनू मोर ने कहा कि कर्मचारियों के एसीपी सहित कुछ अन्य कार्य अकारण लंबे समय से लटकाये जा रहे हैं। उच्चाधिकारियों ने पत्र जारी करके आदेश दे रखे हैं कि कर्मचारियों को उनका लाभ समय पर मिलना चाहिए लेकिन कार्यालय स्तर पर कई-कई मामलों में बहुत देरी की जा रही है। संगठन नेताओं ने उच्चाधिकारियों से मांग की कि वे कर्मचारियों को लाभ देने में कार्यालय स्तर पर की जा रही देरी की जांच करवाए और कर्मचारियों के लाभ रोकने के जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्यवाही करें ताकि कर्मचारी बेवजह परेशान न हो। संगठन नेताओं ने कर्मचारियों से भी अपील की कि वे सच्चाई को समझें व अपनी समस्याएं बताएं ताकि उनको समय रहते हल करवाया जा सके। इसके साथ ही कर्मचारी बिना कोई सच्चाई जाने गुमराह न हों ताकि डिपो में भाईचारा कायम रहे और विभाग की प्रगति हो।

Related posts

देश की तरक्की के लिए समाज के अंतिम वर्ग की महिलाओं को ​साक्षर करना आवश्यक—अनीता शर्मा

आदमपुर में 210 कोरोना योद्धाओं को मिला सम्मान

Jeewan Aadhar Editor Desk

मां भ्रामरीदेवी बनभौरी में धाम में हुआ 3100 कन्याओं का पूजन

Jeewan Aadhar Editor Desk