हिसार

सिविल अस्पताल में नेत्र जांच शिविर का आयोजन,170 लोगों ने करवाई अपनी आंखों की जांच

हिसार,
प्रदेश में पहली बार जिला स्तर पर नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है, ताकि लोगों को नि:शुल्क नेत्र जांच के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा सकें। इसी कड़ी में सीएमओ डा. जितेंद्र की अध्यक्षता में सिविल अस्पताल में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों व अस्पताल के रोगियों को नेत्र दान के लिए भी प्रेरित किया गया।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

डा. जितेद्र ने कहा कि लोगों में आंखों की समस्या बढ़ रही है, जिससे नेत्र रोगियों के मामले बढ़ रहे हैं। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी गलत चिकित्सा से आंखें बनवाने से भी आंखे खराब होने के मामले बढ़ रहे हैं। इन सभी के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने जिला स्तर पर नेत्र जांच शिविर लगाने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में सामान्य अस्पताल में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। जांच शिविर में काफी लोगों ने अपनी आंखों को चैक करवाया। उन्होंने बताया कि जांच शिविर में डा. गुलशन महता व डा. जितेंद्र कम्बोज के नेतृत्व में विशेषज्ञों द्वारा लोगों की आंखों की जांच की गई और आवश्यकता अनुसार उच्च कोटि के लैंस, दवा, चश्में, सहित अन्य सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि शिविर में 170 लोगों की आंखों की जांच की गई। इनमें से 17 रोगी ऐसे मिले जिन्हें ऑपरेशन की आवश्यकता है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

डा. ने उपस्थित लोगों को नेत्रदान के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि नेत्र दान के एक महादान है। जिस प्रकार से रक्त को कोई विकल्प नहीं है। इसी प्रकार से आंखों का भी कोई विकल्प नहीं है। इसके लिए कोई व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को मृत्यु से पूर्व आंखें दान कर सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी आंखे दान कर सकता है। किसी व्यक्ति द्वारा दान की गई आंखों को किसी जरूरतमद व्यक्ति को नि:शुल्क लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति अपनी आंखें दान करना चाहता है, तो वह सामान्य अस्पताल हिसार में नेत्र विशेषज्ञ व जिला दृष्टिहीनता नियंत्रण सोसायटी हिसार से संपर्क कर सकता है। इस अवसर पर पीएमओ डा. दयानंद शर्मा, डा. सुमन कम्बोज व डा. दीपक गुप्ता ने भी उपस्थित रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

श्रीराधे कृष्ण बड़ा मंदिर में अमावस्या के मासिक भंडारे का आयोजन किया गया

नव प्रशिक्षित स्नातक विद्यार्थियों के लिए पशु चिकित्सक शपथ समारोह का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिला स्तरीय समीक्षा समिति एवं जिला सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk