हिसार

महिला एमपीएचडब्ल्यू को नियमित भर्ती में अनुभव के अंक दे सरकार : एसोसिएशन

कोविड वैक्सीनेशन डाटा शत—प्रतिशत ऑनलाइन करने के लिए सक्षम युवा उपलब्ध करवाए जाएं : अनिल गोयत

हिसार,
बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन हिसार की बैठक हुई जिसमें कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता ज़िला प्रधान अनिल गोयत ने की जबकि सहसचिव प्रताप सहरावत ने संचालन किया।
एसोसिएशन के ज़िला प्रधान अनिल गोयत व उपप्रधान बलजीत ने बताया कि एमपीएचई कैटेगरी के समस्त कर्मचारी कोरोना महामारी से समाज को निजात दिलाने के लिए पिछले दो—तीन साल से दिन—रात कार्य कर रहे हैं और वैक्सीनेशन को ज़्यादा से ज़्यादा करने में सरकारी अवकाश की भी परवाह नहीं कर रहे। एसोसिएशन ज़िला प्रशासन से प्रत्येक उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए कोविड वैक्सिनेशन के डाटा को शत—प्रतिशत ऑनलाइन करने के लिए एक सक्षम युवा की मांग की है। एसोसिएशन ने बैठक में सभी कर्मचारीयों से आग्रह किया कि पूरे समाज को इस महामारी से बचाने के लिए कोविड वैक्सीनेशन को शत—प्रतिशत पूरा करने में अपनी ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी सुनिश्चित करें।
ज़िला सह सचिव प्रताप सहरावत व प्रेस सचिव मनदीप राठी ने बताया कि एमपीएचडब्ल्यू कैडर की महिला एएनएम (एमपीएचडब्ल्यू) राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में पिछले लगभग 18 से 20 वर्षों से अनुबंध आधार पर कार्यरत हैं जो कि धरातल स्तर पर चल रहे स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यक्रमों को पूर्णतः सिरे चढ़ाते हैं और रेगुलर कर्मचारियों की तरह प्रत्येक कार्य की जानकारी रखती है। बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री से मांग की कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रक्रिया में चल रही एमपीएचडब्लू फीमेल की नियमित भर्ती में एनएचएम में कार्यरत महिला एमपीएचडब्ल्यू (एएनएम) को अनुभव आधारित अंक दिए जाएं ताकि इसका फायदा नियमित भर्ती में अनुभव आधारित अंक देकर इनकी सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है। साथ ही कोरोना महामारी में पिछले दो—तीन वर्षों से दिन रात जुटे रहकर सेवाएं दे रही महिला एमपीएचडब्ल्यू के लिए भी यह अनुभव आधारित अंक नियमित भर्ती में चयन के लिए संजीवनी का काम करेंगे और नियमित रोजगार के अवसर बढ़ाकर कोरोना योद्धाओ का हौंसला बढ़ाया जा सके।
बैठक में ज़िला कार्यकारिणी से मुख्य सलाहकार जितेंद्र मलिक, उपप्रधान विकास, कैशियर उषा नैन, बबली गौतम, सुषमा पूनिया, राजकुमार फ़ौजी, सुनील सिसाय, नारनौंद ब्लॉक से उप प्रधान रामराज, बरवाला ब्लॉक से प्रधान बंशीलाल व अजय, सिसाय ब्लॉक से प्रधान नानूराम व सचिव मंदीप, सीसवाल से ब्लॉक प्रधान सुरेश व सचिव महावीर, आर्यनगर से ब्लॉक प्रधान मनोज व सचिव विनीत, उकलाना से सचिव छत्रपाल और अनिल कुंडू, ब्लॉक सोरखी से प्रधान अनिल यादव व सचिव देवेंद्र, ब्लॉक मंगाली से प्रधान सुदेश व सचिव अनूप सहित सभी ब्लॉक के सक्रिय साथी मौजूद रहे।

Related posts

शनिच्चरी अमावस्या पर शनि मंदिरों में लगा मेला

हैंड टॉक अभियान : जिले में 10 हजार श्रवण एवं वाणी दिव्यांगों की समस्याओं का होगा निराकरण

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोटा नेशनल कॉन्फ्रेंस में प्राध्यापक राकेश शर्मा को मिला विशेष सम्मान

Jeewan Aadhar Editor Desk