हिसार

चिंता व तनाव होना मानव जीवन की स्वाभाविक प्रक्रिया, ये जिंदगी संवारने में भी मदद करते हैैं : लाइफ काउंसलर सत्यपाल अग्रवाल

सजग व यज्ञ-हवन विश्व कल्याण का का पांच दिवसीय निशुल्क ‘यूफोरिया काऊंसलिंग’ कैंप सम्पन्न

हिसार,
सामाजिक संस्था सजग व यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के संयुक्त तत्वावधान में मेंटल हेल्थ अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत डीएन कालेज रोड स्थित डाक्टर नेकस्ट के कार्यालय वास्तु हब पर निशुल्क तनाव मुक्त खुशहाल जीवन शैली के लिए आयोजित पांच दिवसीय ‘यूफोरिया काऊंसिलिंग कैंप’ का आज समापन हुआ। कैंप में लाइफ काऊंसलर सत्यपाल अग्रवाल, यज्ञ-हवन विश्व कल्याण की समन्वय सचिव होम्योपैथिक डॉ. ऐलिस व लाइफ काऊंसलर पूजा ने कैंप में आए क्लेश, परेशानी व मानसिक तनाव से ग्रस्त लोगों को खुशहाल जीवन जीने के लिए व्यवहारिक उपायों पर आधारित यूफोरिया थैरेपी के माध्यम से काऊंसिलिंग करवाते हुए उन्हें अपने तनाव दूर करने या प्रबंधन करके खुशहाल जीवन जीने की कला सिखाई।
कैम्प के समापन अवसर पर लाइफ काऊंसलर सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि चिंता व तनाव होना मानव जीवन की एक स्वाभाविक प्रक्रिया है जो जिंदगी को संवारने में मदद करता है। तनाव का लंबे समय तक बने रहना या बार-बार होना जिंदगी को नीरस व रोगग्रस्त बना कर तबाह करने का कारण भी बन सकता है इसलिए जीवन में व्याप्त तनाव को खत्म या प्रबंधन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य को लेकर इस काऊंसिलिंग कैंप का आयोजन किया गया था। समापन अवसर पर सजग के महासचिव व आर्य समाज के कोषाध्यक्ष सत्यप्रकाश आर्य, सजग के उपाध्यक्ष मनीराम गोयल, सोशल मीडिया प्रभारी विनोद बंसल, जितेंद्र ऐरन व सुशील गर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

सर्तकता विभाग के निरीक्षक भूपेंद्र सिंह शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज-पढ़े क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री ने दो लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा

दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में डा. दीपिका गोस्वामी की सेवाएं शुरु