हिसार

आदमपुर : वह रे! परिवार पहचान पत्र, मां—बाप और भाई जनरल कैटेगरी में—लेकिन बेटी बीसी ए कैटगरी में


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) का उद्देश्य हरियाणा में सभी परिवारों का प्रामाणिक, सत्यापित और विश्वसनीय डेटा तैयार करना है। लेकिन परिवार पहचान पत्र आदमपुर के एक ब्राह्मण परिवार के लिए गले की हड्डी बन चुका है। दरअसल, जवाहर नगर में रहने वाले विजय शर्मा ने अपने परिवार का पहचान पत्र बनवाया। पहचान पत्र बनकर आया तो उसमें एक बड़ी खामी देखने को मिली।

परिवार पहचान पत्र में विजय शर्मा, उनकी पत्नी और उनके बेटे को जनरल कैटेगरी में दिखाया है। लेकिन उसकी बेटी को बीसी ए कैटेगरी में दिखाया है। एक ही पहचान पत्र में पूरा परिवार जनरल कैटेगरी में है परंतु बेटी को बीसी ए कैटगरी में दर्शाया गया है। इसके चलते अब विजय शर्मा की बेटी के स्कूली कागजात में समस्या आ रही है।

विजय शर्मा ने बताया कि वह इस समस्या को लेकर कई बार सीएससी सेंटर में आनलाइन शिकायत दर्ज करवा चुका है। लेकिन नतीजा शून्य रहा है। वह तहसील कार्यालय में भी अरदास लगा चुका हैं लेकिन वहां से भी निराशा ही हाथ लगी है। अब खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में अर्जी दी है। उन्होंने इसे उपायुक्त कार्यालय में मार्क करके समाधान का भरोसा दिलाया है।

विजय शर्मा ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में आई इस गलती के कारण उसे कामधंधा छोड़कर कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। वहीं स्कूल से डोकोमेंट ठीक करवाने के लिए बार—बार बोला जा रहा है। ऐसे में सरकारी विभाग की गलती उन्हें भुगतनी पड़ रही है।

Related posts

देश में हर 40 सैकेंड में कर्जे में डूबा एक किसान कर रहा आत्महत्या : का. कृष्णा प्रसाद

Jeewan Aadhar Editor Desk

जस्टिस फॉर गुड़िया :आदमपुर में महिलाओं व बच्चियों ने जलाई दरिंदों की चिता

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में तेज बरसात से रामलीला का मंच गिरा