हिसार

केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखकर वार्षिक बजट में इनकम टैक्स पर 5 लाख रुपए तक की पूरी छूट देने की मांग : बजरंग गर्ग

25 लाख रुपए तक 20 प्रतिशत व 25 लाख रूपए से 1 करोड़ रुपए तक 25 प्रतिशत इनकम टैक्स लेने का नियम बनाने की मांग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री सीतारमण को पत्र लिखकर मांग की है कि केंद्रीय वार्षिक बजट में केंद्र सरकार को इनकम टैक्स में पांच लाख रुपए तक की पूरी छूट देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच लाख की इनकम के बाद ही टैक्स लगना चाहिए।
बजरंग दास गर्ग के अनुसार पत्र में मांग की गई है कि पांच लाख से ऊपर इनकम होने पर 2.5 लाख रुपए से ज्यादा पर इनकम टैक्स लिया जाता है जो उचित नहीं है। उन्होंने इनकम टैक्स के स्लैब में भी बदलाव की मांग की और कहा कि 25 लाख रुपए तक की इनकम पर 20 प्रतिशत व 25 लाख रुपए से एक करोड रुपए तक इनकम पर 25 प्रतिशत इनकम टैक्स होना चाहिए जबकि उससे ऊपर 30 प्रतिशत इनकम टैक्स सरकार को लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कंपनियों से अधिकतम 25 प्रतिशत ही इनकम टैक्स लिया जा रहा है और आज देश में पहले से कम से कम 50 प्रतिशत से लेकर 200 प्रतिशत तक महंगाई बढ़ी है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को अपने रेल बजट में अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोडऩा चाहिए। अनेक बार रेल मंत्रियों ने अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोडऩे की घोषणा की हुई है मगर बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि केंद्रीय रेल मंत्री द्वारा अग्रोहा को रेल लाइन से जोडऩे की घोषणा करने के बावजूद भी अभी तक अग्रोहा को रेलवे लाइन से ना जोडऩे से देश के वैश्य समाज व आम जनता में नाराजगी है। सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार अग्रोहा को रेल लाइन से जोडऩे को बजट में पास करना चाहिए।

Related posts

गुजवि में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

डा. भीमराव अंबेडकर की शिक्षाओं पर अमल करने की जरूरत : इंदर गोयल

अमरजीत कौर ने योग दिवस को बताया निरोग दिवस