हिसार

पुस्तकें ज्ञान का ऐसा भंडार, जो जीवन में लाती सकारात्मक बदलाव : डिप्टी स्पीकर

उकलाना मंडी की गुरु दक्ष कुम्हार धर्मशाला में पुस्तकालय का किया उद्घाटन

ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए 11 लाख रुपये की राशि दी

हिसार,
हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा है कि पुस्तकें ज्ञान का ऐसा भंडार जो किसी के भी जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं।
वे उकलाना मंडी की गुरु दक्ष कुम्हार धर्मशाला में शनिवार को गुरु दक्ष पुस्तकालय का उद्घाटन करते हुए उपस्तिथजनों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए अपने कोष से 11 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। उद्घाटन अवसर पर पूर्व चेयरमैन एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीनिवास गोयल, सतबीर वर्मा तथा धर्मशाला के प्रधान सूरजभान घोड़ेला विशेष रूप से उपस्थित थे। अपने संबोधन में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि पुस्तकालय या अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित संस्थानों के कार्यक्रमों में सम्मिलित होना उनके लिए गर्व की अनुभूति है, क्योंकि ये ऐसे संस्थान हैं जहां युवा ज्ञान की प्राप्ति कर प्रदेश व देश की उन्नति में अपना योगदान देते है और अपने समाज को आगे ले जाकर दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनते है। उन्होंने कहा कि देश दुनिया के ऐसे महापुरुष, जिन्होंने समाज की भलाई के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं, वे पुस्तकों के माध्यम से आज भी जीवित होते हैं। पुस्तकों के माध्यम से वे आज भी शिक्षा, मानव कल्याण के संदेश और प्रेरक प्रसंगों से युवाओं को अमूल्य ज्ञान देकर उन्हें आगे बढऩे का सही मार्ग दिखा रहे हैं। कार्यक्रम में समाज की ओर से डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को सम्मान सूचक पगड़ी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर ईश्वर मालवाल, सुशील, रामगोपाल, चंद्रभान, नरवाना एमसी के वाइस चेयरमैन कृष्ण कुमार, शेरसिंह, रामेश्वर भाटीवाल, मांगेराम, रामलाल, ओम प्रकाश, ठंडूराम बासनीवाल, धर्मपाल पूर्व सरपंच, नंबरदार राजकुमार, दरबार सिंह तथा चमनलाल सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related posts

एचएयू ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए मांगे आवेदन

दूल्हे को फेरे लेते ही आना होगा अस्पताल

Jeewan Aadhar Editor Desk

माता के जागरण में झूम उठा लाडवी

Jeewan Aadhar Editor Desk