हिसार

गुजविप्रौवि के 13 विद्यार्थियों का गुरुग्राम आधारित कंपनी में हुआ चयन

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से हुए गुरुग्राम आधारित डेसीमल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, गुरुग्राम, हरियाणा के ई-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के 13 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज व कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने बताया कि डेसीमल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बड़े उद्यमों के लिए एक विश्वसनीय डिजीटल भागीदार है, जो उन्हें डिजीटल परिवर्तन की दिशा में उनकी मदद करती है। वर्ष 2009 में स्थापित इस कंपनी ने फिनटेक स्पेस में अग्रणी काम किया है और बैंकों के अधिग्रहण और ग्राहकों की सेवा के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। कम समय में ही कंपनी ने एक प्रभावशाली ‘एंटरप्राइज लो कोड एप्लिकेशन-एलसीएपी’ प्लेटफॉर्म ‘वाहन’ बनाया है, जो बुद्धिमानी से व्यावसायिक प्रक्रियाओं के लिए तकनीक लागू करता है। यह उतना ही अच्छा है जितना कि विश्व स्तर पर सबसे अच्छा अभी तक अधिक तेज और अधिक अनुकूलनीय है। कंपनी वर्तमान में भारत के शीर्ष 20 बैंकों में से 11 के साथ काम कर रही है और ऑफलाइन चैनलों के लिए भारत के पहले डिजीटल लेंडिंग मार्केटप्लेस ‘सारथी’ की निर्माता भी है।
प्लेसमेंट निदेशक ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए सीएसई विभाग के अध्यक्ष प्रो. धर्मेन्द्र कुमार व विभाग के ट्रेनिंग प्लेसमेंट कोर्डिनेटर्स का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि सीएसई विभाग के 126 विद्यार्थियों ने इस ड्राइव में भाग लिया। ऑनलाइन तकनीकी परीक्षा के बाद हुए ऑनलाइन तकनीकी साक्षात्कार, एचआर साक्षात्कार और प्रबंधकीय दौर के बाद विश्वविद्यालय के 13 विद्यार्थियों को 4.5 लाख रूपये वार्षिक पैकेज के साथ चयनित किया गया है।
सहायक निदेशक डॉ. आदित्यवीर सिंह ने बताया कि बीटेक सीएसई से अमन कुमार, गौरव यादव, मुकेश शर्मा, पारस, पूर्वा रोहिल्ला, ऋचा चचन व शुभम बंसल, बीटेक आईटी से दिनेश पंडित, हर्षदीप सिंह, मोनिका वर्मा व उत्कर्ष शर्मा तथा एमसीए से आरती व मृदुल का चयन हुआ है।

Related posts

हिसार में चिकित्सक सहित 6 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में है चिकित्सक की ड्यूटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

28 नवंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में एचटेट लेवल-3 की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन

Jeewan Aadhar Editor Desk