हिसार

गर्भवती से दुष्कर्म..शर्म के चलते पति ने पत्नी को काट डाला और खुद ने लगाई फांसी

हिसार,
बरवाला कस्बे के एक गांव में मंगलवार शाम को दिल दहला देने वाली घटना हुई है। एक गर्भवती महिला के साथ गांव के दो नाबालिग ने 15 अगस्त को दुष्कर्म किया। इससे क्षुब्ध महिला के पति ने मंगलवार को अपने पत्नी की तेजधार हथियार से गर्दन काटकर हत्या कर दी और बाद में स्वयं भी कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। मृतकों के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें गांव के ही दो किशोरों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है।

एक गांव के 32 वर्षीय व्यक्ति ने पहले अपनी 28 वर्षीय पत्नी की तेजधार हथियार से गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद खुद भी फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक महिला गर्भवती भी थी। उनके नौ और सात वर्षीय दो बेटे हैं। मकान के जिस कमरे में पति-पत्नी के शव पड़े थे, वहां व्यक्ति द्वारा लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया, जिन्होंने मौके से सुबूत जुटाए।

पुलिस ने मामले के संबंध में मृतक महिला के भाई की शिकायत पर दोनों आरोपी किशोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी साढ़े 17 और 16 वर्षीय किशोर हैं। पुलिस ने दंपती के शवों को कब्जे में लेकर मंगलवार शाम को उनका पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिए।

पुलिस को दिए बयान में मृतका के भाई ने बताया कि मंगलवार सुबह उसे उसकी बहन की मौत की सूचना मिली। वह परिवार वालों के साथ अपनी बहन के घर पहुंचा। यहां उसकी बहन अपने मकान के ऊपर बने चौबारे में नीचे फर्श पर मृत अवस्था में पड़ी थी। उसकी गर्दन पर तेजधार हथियार से कटने के निशान थे और उसका जीजा भी उसी चौबारे में फंदे पर लटका हुआ था। मृतका के भाई ने शक जाहिर किया कि उसके जीजा ने पहले उसकी बहन को मारा और फिर स्वयं फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने शिकायत में आरोप लगाया कि 15 अगस्त को उसकी बहन के साथ गांव के दो किशोरों ने दुष्कर्म किया था। इसी शर्म के मारे उसके जीजा ने इस घटना को अंजाम दिया।

शवों का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड ने किया। बोर्ड में डॉ. राजीव तंवर, डॉ. नवनीत शर्मा और महिला चिकित्सक डॉ. सोनिया शामिल थी। चिकित्सकों के अनुसार दोनों शवों का विसरा और स्वैब सैंपल जांच के लिए मधुबन लैब भेजे गए हैं।

बरवाला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतका के भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts

विद्यार्थियों ने ‘विरासत’ कार्यक्रम के माध्यम से दर्शायी पुरानी परम्परा

Jeewan Aadhar Editor Desk

सब्जी मंडी एसोसिएशन ने तहसीदार को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र

जनता की मांग नहीं तो परिवहन विभाग का निजीकरण क्यों कर रही सरकार : राजबीर दुहन

Jeewan Aadhar Editor Desk